Bihar : कोरोना का असर राजगीर नेचर सफारी पर भी, पर्यटकों के आने पर लगी रोक

Bihar : कोरोना का असर राजगीर नेचर सफारी पर भी, पर्यटकों के आने पर लगी रोक

NALANDA - कोविड - 19 के बढ़ते प्रकोप को लेकर  राजगीर का नेचर सफारी को बन्द कर दिया गया है। इस बात की जानकारी डीएफओ के नेसामणि ने दी है। बता दें कि राजगीर नेचर सफारी का कुछ दिन पहले ही सीएम नीतीश कुमार ने शुभारंभ किया था, जिसके बाद से यहां बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं। लेकिन महामारी को देखते हुए अब इसे अगले आदेश तक बंद करने का फैसला लिया गया है।

कोविड - 19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए  नालंदा जिले के अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर का ब्रहमकुंड परिसर और नेचर सफारी को पर्यटकों के लिए अगले आदेश तक के लिए बंद करा दिया गया है। उक्त बातों की जानकारी डीएफओ के नेशामणि ने दी है। उन्होनें बताया कि  कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने राजगीर ब्रहमकुंड, सप्तधारा और नेचर सफारी को अगले आदेश तक बन्द रखने का निर्णय लिया है। आदेश के बाद ब्रम्हकुण्ड के मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर बंद करा दिया।


लोगों में मायूसी

 ब्रम्हकुण्ड में तालाबंदी के बाद स्थानीय पंडा और दुकानदारों में काफी मायूसी छा गई है । उन्होनें बताया कि अभी हमलोग लॉकडाउन से उभरे भी नहीं थे कि पुनः इसे बंद करा दिया गया । ऐसे में परिवार के भरण पोषण के लिए सोचना पड़ेगा। आदेश के बाद पर्यटकों से गुलजार रहनेवाला राजगीर की सड़कों पर वीरानी छा गयी है । चहुओर सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। कुछ पर्यटक आते भी है तो उन्हें बिना कुंड स्नान किये बापस घर लौटना पड़ रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News