बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: CUSB में लगा कोरोना टीकाकरण शिविर, 70 लोगों ने लगवाई वैक्सीन, आसपास के गांव के लोग भी हुए शामिल

BIHAR NEWS: CUSB में लगा कोरोना टीकाकरण शिविर, 70 लोगों ने लगवाई वैक्सीन, आसपास के गांव के लोग भी हुए शामिल

GAYA: कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए देशभर में चल रहे टीकाकरण अभियान के क्रम में दक्षिण बिहार केन्द्रीय विश्वविद्यालय में विशेष टीकाकरण शिविर आयोजित किया गया। इस संबंध में पीआरओ मो. मुदस्सीर आलम ने बताया कि डेढ़ महीने पहले कुलपति प्रोफेसर हरिश्चंद्र सिंह राठौर के अनुशंसा पर विवि के कर्मचारियों के लिए परिसर में टीकाकरण शिविर को आयोजित करने का लिया गया। कुलपति कर्नल राजीव कुमार सिंह ने विवि परिसर में टीकाकरण शिविर आयोजित करने के लिए अथक प्रयास किया। कर्नल सिंह ने गया ज़िले के सीएमओ, सीआईओ एवं अन्य सम्बंधित पदाधिकारियों से संपर्क स्थापित करके टीकाकरण शिविर का पहला चरण विवि परिसर में आयोजित करवाया।

विस्तृत जानकारी देते हुए डॉ० विवेक नारायण ने बताया कि सीयूएसबी में आयोजित टीकाकरण शिविर में कुल 70 व्यक्तियों को टीका दिया गया। इनमें 60 कोविशील्ड के डोज थे और 10 कोवेक्सीन सेकंड डोज शामिल थे। विवि में टीकाकरण के लिए टेकारी अनुमंडल अस्पताल से 6 सदस्यीय टीम आई थी। विवि ने अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए इस शिविर को आयोजित किया जिसमें कुलसचिव कर्नल सिंह ने स्वयं अपना टीकाकरण करवाया और उनके साथ विवि के उच्च पदाधिकारियों ने भी इस मुहिम में भाग लिया। विवि के प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों के साथ आसपास के गांवों से आए इच्छुक व्यक्तियों ने भी टीका लगवाया।

कुलसचिव ने कहा कि विवि अपने कर्मियों के स्वास्थ्य को लेकर काफी तत्पर है इसलिए वैश्विक महामारी से सबको सुरक्षित रखने के लिए टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। कर्नल सिंह ने आह्वान किया कि कोरोना से बचाव का एक मात्र उपाय वैक्सीनेशन ही है, इसलिए लोग अपना एवं परिवार सभी 18 वर्ष से ऊपर आयु वाले सभी सदस्यों का वैक्सीनेशन कराएं।

Suggested News