नहीं हो सका इंतजाम, Esic हॉस्पीटल में आज से 500 की जगह सिर्फ 100 बिस्तरों का कोविड अस्पताल शुरू

नहीं हो सका इंतजाम,  Esic हॉस्पीटल में आज से 500 की जगह सिर्फ 100 बिस्तरों का कोविड अस्पताल शुरू

PATNA : विपक्ष और सोशल मीडिया में बिहटा ईएसआईसी अस्पताल को लेकर किरकिरी का सामना कर रही नीतीश सरकार आज से यहां 100 बिस्तरों का कोविड अस्पताल शुरू करने जा रही है। इससे पहले यहां सिर्फ 50 बिस्तरों पर कोविड मरीजों को भर्ती किया जाता था। हालांकि इस अस्पताल की क्षमता 500 बिस्तरों की है, लेकिन राज्य सरकार यहां इतने बिस्तरों के लिए प्रर्याप्त डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ उपलब्ध नहीं करा सकी, जिसके कारण सिर्फ 100 बिस्तर के साथ ही कोविड अस्पताल को शुरू करने की बात कही गई है। बताया गया कि यह आर्मी द्वारा संचालित 50 बेड के अतिरिक्त होगा।

बता दें कि बिहटा का Esic हॉस्पीटल डीआरडीओ के अधीन है। डीआरडीओ की तरफ से पहले ही कह दिया गया है कि वह अस्पताल में 500 बिस्तरों की सुविधा देने को तैयार है, लेकिन उसके लिए राज्य सरकार को यहां डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ उपलब्ध कराने होंगे। अब राज्य सरकार की तरफ से यहां पर 50 बिस्तरों के अतिरिक्त अलग से 100 बिस्तरों का कोविड अस्पताल शुरू करने जा रही है। जिसका लाभ मरीजों को मिल सकेगा। इस तरह अब 150 बिस्तर यहां कोविड मरीजों के लिए उपलब्ध होंगे।

बात अगर बिहार की करें तो यहां कोरोना संक्रमितों के आंकड़े कम होते नजर नहीं आ रहे हैं।रोज नए कोरोना केस मिलने की संख्या भी बढ़ रही है। गुरुवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के 13089 नए मरीज मिले। इससे पहले बुधवार को 13,374 नए केस मिले थे। इस दौरान पटना में 2186 और गया में 1128 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में अब तक कोरोना से कुल 2391 लोगों की जान जा चुकी है। उधर, भोजपुर जिले में तैनात सब इंस्पेक्टर कामेश्वर सिंह की कोरोना से मौत हो गई। वे गिद्दा आउटपोस्ट के इंचार्ज थे और पटना के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती थे। पटना में एक अखबार के वरिष्ठ पत्रकार और अधिवक्ता निर्भय कुमार सिंह की भी मौत हो गई। AIIMS पटना में उनका कोरोना का इलाज चल रहा था।

Find Us on Facebook

Trending News