बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: दो प्रखंडों में हुए पंचायत चुनाव की मतों की गिनती जारी, 17-17 टेबल पर बारीकी से की जा रही है मतगणना

BIHAR NEWS: दो प्रखंडों में हुए पंचायत चुनाव की मतों की गिनती जारी, 17-17 टेबल पर बारीकी से की जा रही है मतगणना

GAYA: बिहार के गया जिले में विगत 24 सितंबर को दो प्रखंडों में हुए मतदान की गिनती का कार्य शुरू हो गया है। जिले के बेलागंज और खिजरसराय प्रखंड में हुए चुनाव के मतों की गिनती शहर के गया कॉलेज के प्रांगण में की जा रही है। मतगणना गया कॉलेज के मानविकी भवन व वाणिज्य भवन में हो रही है। 

मानविकी भवन में बेलागंज प्रखंड का और वाणिज्य भवन व सीबी रमन भवन में खिजरसराय प्रखंड के मतदान की गिनती हो रही है। मतों की गिनती को लेकर गहमागहमी का माहौल है। कई प्रत्याशी एवं उनके समर्थक भी गया कॉलेज के अंदर एवं बाहर खड़े हैं। लोगों को परिणाम का इंतजार है। मतगणना को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। जिन लोगों के पास प्रवेश है। वहीं मतगणना स्थल के अंदर प्रवेश कर रहे हैं।

मतगणना कक्ष में छह उम्मीदवार या उनके एजेंट की बैठने की व्यवस्था की गई है। इन दोनों में से एक ही व्यक्ति एक समय में मौके पर मौजूद रह सकते है। ऐसा नहीं है कि दोनों एक साथ मौके पर बैठेंगे। इनके बैठने के लिए बेंच की व्यवस्था की गई है।  पोल्ड ईवीएम के मतगणना के लिए सभी मतगणना टेबल पर तीन कर्मी एक मतगणना पर्यवेक्षक व एक माइक्रो आर्ब्जबर और सहायक की नियुक्ति है। मतपेटिका के द्वारा पोल्ड   मतपत्रों की गणना के लिए 4 कर्मी व एक पर्यवेक्षक, एक माइक्रो आर्ब्जबर व दो सहायक की नियुक्ति की गई है। कोविड-19 को लेकर मास्क व सैनिटाइजर अनिवार्य किया गया है। किसी भी स्थिति से निबटने के लिए मतगणना स्थल पर अलग से मेडिकल कैंप भी बनाया गया है।

मतगणना के दौरान सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गयी है। मतगणना परिसर में सिर्फ उन्हें ही प्रवेश दिया जा रहा है जिनको जिला प्रशासन के द्वारा प्राधिकार पत्र दिया गया है। मतगणना के बाद कि स्थिति पर पुलिस नज़र रखे हुयी है। संबंधित थाने एलर्ट मोड में है। विजय जुलूस पर प्रतिबंध है।

Suggested News