BIHAR NEWS: मुजफ्फरपुर जिले में प्रखंड के गांवों में भी बनेंगे कोविड केयर सेंटर- मंत्री रामसूरत राय

BIHAR NEWS: मुजफ्फरपुर जिले में प्रखंड के गांवों में भी बनेंगे कोविड केयर सेंटर- मंत्री रामसूरत राय

MUZAFFARPUR: इन दिनों कोरोना काल में बिहार में सभी मंत्री व सांसद अपने अपने क्षेत्र का लगातार दौरा करने में लगे हुए हैं. चाहें वह डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद हो या दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर. सभी लगातार अपने अपने क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं तथा वहां के अधिकारियों से समीक्षा कर विधि व्यवस्था दुरुस्त करवा रहे हैं. जिससे कोविड मरीजों के इलाज में दिक्कतें ना हों. इसी तरह मुजफ्फरपुर के औराई के मंत्री रामसूरत राय ने भी इस संबंध में मुजफ्फरपुर जिला पदाधिकारी और सिविल सर्जन को कई दिशा निर्देश दिए.

बिहार सरकार में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री रामसूरत राय ने मुजफ्फरपुर जिला के औराई, मुरौल, मोतीपुर और कुढ़नी प्रखंड में कोविड केयर सेंटर बनाने का दिशा-निर्देश जिला पदाधिकारी और सिविल सर्जन को दिया है. उन्होंने कहा कि प्रखंड में 40-40 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाया जाए. इसमें ऑक्सीजन की व्यवस्था सहित सभी जरूरी सेवाएं मौजूद हो. मौजूदा वक्त में ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का प्रकोप बढ़ता देखकर मंत्री ने यह दिशानिर्देश जारी किए.

मंत्री द्वारा दिए गए दिशा-निर्देश के मुताबिक औराई प्रखंड में ऱाजखण्ड राम खेतारी- मातृसदन तथा यजुआर हाई स्कूल को कोविड सेंटर में तब्दील किया जाएगा. इसी तरह मरौल प्रखंड में राम दुलारी, मिठ्ठू लाल चौधरी स्वस्थ केन्द्र में कोविड सेंटर बनेगा. इसके अलावा कुढ़नी प्रखंड के महनंत मनियारी अस्पताल और मोतीपुर प्रखंड में आईटीआई कॉलेज को कोविड सेंटर में तब्दील किया जाएगा. इन जगहों पर कोविड सेंटर बनने से आसापास के कई क्षेत्रों की जनता को सीधा फायदा होगा. उन्हें कोरोना संबंधी इलाज के लिए यहां-वहां नहीं जाना होगा.

Find Us on Facebook

Trending News