BIHAR NEWS : ग्रामीण बैंक के ग्राहकों के खाते से करोड़ों की चोरी, पूर्व मैनेजर पर लग रहे हैं आरोप

BIHAR NEWS : ग्रामीण बैंक के ग्राहकों के खाते से करोड़ों की चोरी, पूर्व मैनेजर पर लग रहे हैं आरोप

BUXER : हाल के दिनों में बक्सर जिले का नाम बहुत चर्चा में रहा है। कभी गंगा नदी में लाशों के बहाए जाने को लेकर, कभी केंद्रीय राज्य मंत्री द्वारा एक ही एबुलेंस का चौथी बार उद्घाटन किए जाने को लेकर। एक बार फिर बक्सर जिला चर्चा में है। इस बार यहां संचालित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के ग्राहकों के खाते से करोड़ों रुपए की हेराफेरी का मामला सामने आया है। जिसके बाद प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया है। हालांकि कुल कितना रुपया गायब हुआ है इसका अभी पता नहीं चल सका है.

मामला जिले के सिमरी प्रखंड के आशा पड़री स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा का बताया जा रहा है। जहां ग्राहकों के खाते से करीब करोड़ों रुपये गायब हो गए हैं. मामले की जानकारी तब मिली जब लोग बैंक खुलने के बाद जब पासबुक अप टू डेट कराने के लिए पहुंचे। खाते से पैसे गायब होने की जैसे ही जानकारी मिली, बैंक के ग्राहकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोग कुछ भी सुनने के लिए तैयार नहीं थे. कई लोगों के खाते में तो लाखों रुपये थे जो साफ हो गए. लोगों के हंगामे के बाद अब इस मामले की जांच एलडीएम द्वारा कराए जाने की बात कही जा रही है।

पूर्व मैनेजर के कार्यकाल में हुई चोरी

मामले में बताया गया कि बैंक ग्राहकों के खाते से पैसे की चोरी की घटना पूर्व ब्रांच मैनेजर रवि रंजन के कार्यकाल के दौरान हुई। बताया जा रहा है कि इसके बाद से ही वह फरार है। वहीं  चोरी की पुष्टी दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा के नए ब्रांच मैनेजर ने भी की है। उन्होंने बताया कि यह सब कैसे हुआ इसकी जांच की जाएगी. इसके बाद ही पता चल पाएगाफोन पर डीएसपी ने बताया कि मामला संज्ञान में है. अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई है. सही आकलन करने के बाद कार्रवाई होगी.


Find Us on Facebook

Trending News