BIHAR NEWS: सतुआनी के मौके पर गंगा घाट पर जुटी श्रद्धालुओं की भीड़, कोरोना गाइडलाइन भूले लोग

BIHAR NEWS: सतुआनी के मौके पर गंगा घाट पर जुटी श्रद्धालुओं की भीड़, कोरोना गाइडलाइन भूले लोग

PATNA: भले ही देश में कोरोना संक्रमण जानलेवा स्थिति पर पहुंच गया हो, रोज हजारों की तादाद में संक्रमितों की पुष्टि हो रही हो, मगर त्योहार के मौके पर भीड़ जुटना अब भी बदस्तूर जारी है. एक तरफ जहां सरकार ने भीड़ रोकने के लिए धार्मिक स्थलों के कपाट बंद कर दिए हैं, वहीं लोग आराम से गंगा स्नान कर सतुआनी का पर्व मना रहे हैं.

पटना सिटी के घाटों पर खासतौर पर श्रद्धालुओं का जुटान हुआ है, मौका है सतुआनी का. सतुआनी के मौके पर गंगा स्नान का विशेष महत्व है. इसी आस्था ने कोरोना को मात दे दी और कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते हुए लोग गंगा स्नान कर रहे हैं. हालांकि गंगा घाट पर पुलिस भी लोगों के सुरक्षा के लिए मौजूद है, मगर पुलिस के कहने का भी लोगों पर कोई असर नहीं पड़ा, उन्होनें बेफिक्र होकर गंगा घाटों पर धार्मिक अनुष्ठान संपन्न किए. कहा जाता है कि सतुआनी के मौके पर गंगा स्नान व दान पुण्य करने से सारे पाप धुल जाते हैं और सतुआनी के बाद से सारे शुभ कार्य शुरू हो जाते है.

बता दें, पूरे बिहार में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज पटना के शहरी क्षेत्रों में ही है. ऐसे में इस तरह की लापरवाही लोगों की जान पर भारी पड़ सकती है. जिस तरह से कोरोना की दूसरी लहर काफी संक्रामक हैं, हम लोगों से यही अपील करेंगे कि त्योहार मनाएं, मगर सावधानी से और पूरी जिम्मेवारी के साथ. ऐसा ना हो कि किसी एक की लापरवाही कोरोना विस्फोट को न्योता दे. 

Find Us on Facebook

Trending News