BIHAR NEWS: टीकाकरण महाअभियान की राह में वैक्सीन की कमी का रोना, आक्रोशित युवाओं ने मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री का पुतला दहन किया

BIHAR NEWS: टीकाकरण महाअभियान की राह में वैक्सीन की कमी का रोना, आक्रोशित युवाओं ने मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री का पुतला दहन किया

PATNA CITY: बिहार में कोरोना टीकाकरण महाअभियान की शुरूआत हो सकी है। हालांकि यह महाअभियान ज्यादा दिनों तक पटरी पर नहीं रह सका। कुछ ही दिनों बाद ही टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन की कमी की खबर सामने आने लगी। एक तरफ जहां युवा बड़ी संख्या में वैक्सीनेशन केंद्र पहुंचकर टीका लेने का इंतजार कर रहे हैं, वहीं केंद्रों पर वैक्सीन की कमी होने से गुरूवार को बिहटा प्रखंड मुख्यालय स्थित रेफ़रल अस्पताल में वैक्सीन की कमी होने से युवा आक्रोशित हो गए।

बिहटा के रेफरल अस्पताल में वैक्सीन की कमी होने पर नौजवानों ने सीएम नीतीश और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे का पुतला फूंका और जमकर सरकार के विरोध में नारेबाजी भी की। दरअसल एक जुलाई से प्रखंड में 16-17 सेंटरों पर टीकाकरण की बात स्वास्थ्य विभाग द्वारा कही गई थी, लेकिन वैक्सीन की किल्लत अभी तक दूर नहीं हो पायी। बिहटा रेफरल अस्पताल को 600 वैक्सीन ही स्वास्थ्य विभाग से मिली है। इसको लेकर बिहटा के सभी टीकाकरण सेंटरो पर गुरूवार को वैक्सीन बंद रहा, केवल रेफ़रल अस्पताल एवं प्रखंड मुख्यालय में वैक्सीन लगाई गई। इस कारण दोनों केंद्रों पर काफी संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचे लेकिन कई लोग बिना वैक्सीन के ही केंद्र से लौट गए।

वहीं प्रखण्ड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कृष्ण कुमार ने बताया कि मात्र 600 वैक्सीन उन्हें प्राप्त हुए हैं। ऐसे में इतने सेंटरों पर वैक्सीनेशन की आपूर्ति कैसे होगी। अगर यही स्थिति रही तो सभी नागरिकों का वैक्सीनेशन लगने में कई साल लग जाएंगे। बता दें कि पिछले 2 दिनों से वैक्सीन ना रहने के कारण सभी केंद्रों पर वैक्सीनेशन बंद थी। वहीं गुरुवार को 600 डोज मिलने के बाद केवल प्रखंड में दो केंद्रों पर वैक्सीन लगाई गईं।

Find Us on Facebook

Trending News