Bihar : पिकअप में तहखाना बनाकर हो रही कफ सिरफ की तस्करी, इस तरह आए पुलिस की पकड़ में

Bihar : पिकअप में तहखाना बनाकर हो रही कफ सिरफ की तस्करी, इस तरह आए पुलिस की पकड़ में

KAIMUR : कैमूर जिले के मोहनिया चेक पोस्ट के पास वाराणसी से कोलकाता की तरफ जा रही एक पिकअप को पकड़ा गया, जिसमे तहखाना बनाकर कफ सिरप की ढुलाई किया जा रहा था। किसी की नजर में सिरप का खेप ना पकड़ा जाए इसलिए पिकअप चालक द्वारा पिकअप में लहसुन और तरबूज डालकर भर दिया गया था। शराब जांच के दौरान पकड़े गए कफ सिरप से संबंधित चालक और खलासी ने नहीं दिखाया कोई कागजात । पुलिस ने पकड़ कर लाया मोहनिया थाना। मौके पर पहुंची ड्रग इंस्पेक्टर मामले की जांच में जुटी।

ड्रग इंस्पेक्टर बताती हैं एक पिकअप मे तहखाना बनाकर कफ सिरप की ढुलाई किया जा रहा था। यह कफ सिरप प्रतिबंधित नहीं है लेकिन चिकित्सकों के निर्देश पर ही इसको दुकानदारों द्वारा बेचा जाना है। कफ सिरफ से संबंधित चालक द्वारा कोई कागजात नहीं दिखाया गया है। टैक्स चोरी का मामला बनता है। इन लोगों पर करवाई किया जा रहा है ।


मोहनिया डीएसपी रघुनाथ सिंह ने बताया शराबबंदी को सफल बनाने के लिए मोहनिया समेकित चेक पोस्ट पर उत्पाद विभाग और पुलिस संयुक्त रूप से अभियान चला रही है। इसी दौरान वाराणसी की तरफ से आ रही एक पिकअप को रुकवा कर तलासी लिया गया तो उसके ऊपर लहसुन और तरबूज भरे पड़े थे। जब उसको हटाया गया तो पिक अप मे तहखाना बना था। उस तहखाने के अंदर कफ सिरप छुपाया गया था जो कुल 5475 पीस सिरप ले जाया जा रहा था। सभी जप्त हुए हैं। चालक और खलासी के ऊपर प्राथमिकी दर्ज कर कारवाई किया जा रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News