BIHAR NEWS: आजादी के अमृत महोत्सव पर अर्धसैनिक बलों की साइकिल रैली रवाना, राज्यपाल ने दिखाई हरी झंडी

BIHAR NEWS: आजादी के अमृत महोत्सव पर अर्धसैनिक बलों की साइकिल रैली रवाना, राज्यपाल ने दिखाई हरी झंडी

PATNA: देश की आज़ादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य पर पूरे देश में आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है।इसी क्रम में विभिन्न अर्ध सैनिक बलों द्वारा साइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के तत्वावधान में देश की चारों दिशाओं से अर्थात कन्याकुमारी, साबरमती, जम्मू तथा जोरहाट से चलकर सी देश के विभिन्न भागों से होते हुए सीआरपीएफ के साइकिल सवार जवान 2 अक्टूबर 2021 को राजघाट, दिल्ली पहुंचेंगे जहां गृह मंत्री अमित शाह इनका स्वागत करेंगे।

इसी शृंखला में जोरहाट से चलने वाले साइकिल वाहकों का एक दल गुवाहाटी सिलीगुड़ी होते हुए दिनांक 16 सितंबर को पटना पहुंचा जिन्हें आज सुबह 9 बजे राजभवन के राजेन्द्र मंडप से महामहिम फागू चौहान सहित अन्य गणमान्य अतिथियों की उपस्थिति में साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर आगे दिल्ली के लिए रवाना किया । यह रैली बिहार में जगदीशपुर एवं मोहनियां होते हुए 19 सितंबर को बनारस पहुंचेगी ।

राजभवन से रवाना होने के पश्चात साइकिल वाहकों एवं बिहार सेक्टर के अधिकारी शहीद स्मारक पर  माल्यार्पण कर आगे की यात्रा के लिए प्रस्थान कर गए। साइकिल रैली का मुख्य उद्देश्य हर भारतीय नागरिक के दिलों में देशभक्ति एवं सुरक्षा की भावना पैदा करना है। यह साइकिल रैली शारीरिक दृष्टि को प्रोत्साहित करने के साथ साथ लोगों के बीच एकता की भावना का प्रसार भी करेगी।


Find Us on Facebook

Trending News