बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: डीडीसी ने किया विशेष टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन, 9 से 9 बजे तक चलेगी टीकाकरण प्रक्रिया, वॉक-इन रजिस्ट्रेशन की भी है सुविधा

BIHAR NEWS: डीडीसी ने किया विशेष टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन, 9 से 9 बजे तक चलेगी टीकाकरण प्रक्रिया, वॉक-इन रजिस्ट्रेशन की भी है सुविधा

DARBHANGA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा प्रस्तावित आगामी 6 महीने में बिहार के 6 करोड़ व्यस्कों को टीकाकरण कराने के अभियान को सफल बनाने हेतु मुहिम शुरू कर दी गई है। इस मौके पर दरभंगा में महाराजाधिराज कामेश्वर सिंह मेमोरियल अस्पताल में एक विशेष टीकाकरण केंद्र बनाया गया है।

इस टीकाकरण केंद्र पर सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक लोगों को कोरोना टीका लग सकता है। यहां अच्छी बात यह है कि इस टीकाकरण केंद्र पर ऑनलाइन और वॉक-इन, दोनों ही तरीकों से रजिस्ट्रेशन वाले व्यक्ति टीकाकरण करा सकते हैं। यहां 18 साल से ऊपर वाले युवा सहित 45 वर्ष से ऊपर से बुजुर्ग भी टीका लगवा सकते हैं। यहां आने के लिए केवल समयसीमा और पहचान पत्र साथ होना जरूरी है। इस विशेष टीकाकरण केंद्र का शुभारंभ उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया ने किया। इस अवसर पर दरभंगा के सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार मिश्र, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी अलका आम्रपाली, यूनिसेफ के डॉ. ओंकार चंद्र, डब्ल्यू एच ओ के डॉ. वाशव राज एवं संबंधित पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

बता दें, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना की दूसरी लहर से बिहार को जल्द से जल्द निकालने की कवायद शुरू कर दी है। इसी को लेकर उन्होनें अगले 6 महीने में बिहार के 6 करोड़ व्यस्कों को टीका लगाने की मुहिम शुरू की है। इससे अक तरफ जहां बड़ी संख्या में व्यस्क वैक्सीन लेकर कोरोना के खिलाफ सुरक्षा चक्र बना लेंगे। वहीं इससे कोरोना भी जल्दी खत्म होगा।

Suggested News