BIHAR NEWS: तीन दिनों में परिवार के 5 सदस्यों की मौत, गांव में मचा हड़कंप, अज्ञात बीमारी से सहमे ग्रामीण

BIHAR NEWS: तीन दिनों में परिवार के 5 सदस्यों की मौत, गांव में मचा हड़कंप, अज्ञात बीमारी से सहमे ग्रामीण

MOTIHARI: मोतिहारी से सटे सिरसा गांव में अज्ञात बीमारी से एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गयी है। एक के बाद एक हुई मौत पिछले तीन दिनों में हुई है। मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने मोतिहारी पकड़ीदयाल पथ को थोड़ी देर के लिये जाम किया। हालांकि मोतिहारी पीएचसी के प्रभारी चिकित्सक के सूझबूझ के कारण जाम कुछ ही मिनटों के बाद समाप्त हो गया।

मुफ्फसिल थाना के सिरसा गांव में अज्ञात बीमारी से हो रही मौत से दहशत का माहौल है। मौके पर पहुंचे प्रभारी चिकित्सक श्रवण पासवान बताते है कि शनिवार को दो बच्चों की मौत हुई है। जबकि तीन दिनों के भीतर 5 और पिछले छह महीने के बीच इस परिवार के 8 सदस्यों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि इस परिवार के घर के पीछे विशाल पेड़ था,जो छह महीने पहले गिरा गया था। उसी के बाद से मौत का सिलसिला शुरू हुआ है। परिजन पेड़ के गिरने के बाद भूत प्रेत का प्रकोप मानकर ओझा गुणी कराते और गांव के झोला छाप डॉक्टर से इलाज करते थे। डॉ श्रवण पासवान बताते है कि आज हुई दोनों मौत के शवों के नाक और मुंह से झाग निकला था। वहीं एक मृतक के कान से खून निकल रहा था। जो सर्पदंश और जहर खाने की ओर इंगित करता है। पूरा मामला पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा। कहा जा रहा है कि महामारी विशेषज्ञ की टीम पूरे मामले की जांच कर मौत के कारणों को सुनिश्चित करेगी। 

मृतकों की परिजन सीता देवी और सरिता देवी बताती है कि पेट दर्द के बाद गले मे दर्द की शिकायत सभी को हुई और उसके साथ कुछ ही मिनटों में मौत हो जा रही है। मृत प्रियांश के पिता राकेश प्रसाद बताते है कि पिछले छह महीने में आठ लोगो की मौत हुई है। वही तीन दिनों में पांच सदस्यों की मौत हुई है। पोस्टमार्टम कर निकले मोतिहारी सदर अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक अनिल सिन्हा बताते है कि दोनों शवों के शरीर पर कही भी जख्म नही है। इसलिये मौत का सही कारण स्तष्ट नही हो रहा है। शवो के बेसरा को पटना फोर्सनिक लैब में भेजा जा रहा है। लैब के रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारण को स्पष्ट किया जा सकेगा।

Find Us on Facebook

Trending News