बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: मिथिला स्टूडेंट यूनियन का विवि में प्रदर्शन, पार्ट 1 और 2 के परीक्षाफल को सुधारने की कर रहे हैं मांग

BIHAR NEWS: मिथिला स्टूडेंट यूनियन का विवि में प्रदर्शन, पार्ट 1 और 2 के परीक्षाफल को सुधारने की कर रहे हैं मांग

DARBHANGA: दरभंगा में मिथिला स्टूडेंट यूनियन की विश्वविद्यालय इकाई ने कॉलेज प्रभारी आदित्य मिश्रा के नेतृत्व में आंदोलन किया. यह आंदोलन विवि परिसर में किया गया, जिसमें पार्ट 1 और पार्ट 2 के छात्रों को पास करने की मांग की गई. कोरोना काल में छात्र-छात्रओं का पढ़ाई पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है, विद्यार्थियों को बिना पढ़ाए ही परीक्षा ले ली गई. अब रिजल्ट में ज्यादातर छात्रों को कम अंक दिए गए हैं या फिर फेल कर दिया है. इसी को लेकर छात्र संगठन आंदोलनरत हैं.

एमएसयू विश्वविद्यालय प्रभारी अमन सक्सेना ने कहा कि किसी छात्र को पेपर 1 में 60 अंक दिया है, वहीं दूसरे पेपर में शून्य अंक दे दिया है. इसी तरह से कई छात्रों के पेपर 1 में 50 अंक दिया गया हैं जबकि पेपर 2 में 00 अंक दिया गया है, इससे छात्रों में काफी नाराजगी है. एमएसयू संगठन मंत्री दिवाकर मिश्रा ने कहा कि जबतक मांग नहीं पूरी नहीं होती, यह आंदोलन जारी रहेगा. इसके पहले भी छात्र संगठन ने 9 अप्रैल को सांकेतिक धरना दिया था. बावजूद इसके विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों को पास करने का निर्णय नहीं लिया. उल्टा छात्रों पर ही परीक्षा में उत्तर नहीं लिखने का आरोप लगाया है. छात्रों को कुलसचिव के द्वारा आश्वासन दिया गया था कि कॉपी को सामने निकालकर चेक किया जाएगा, लेकिन कॉपी जांच के लिए दिए गए आवेदनों पर भी अब तक कार्रवाई नहीं हो सकी है.

मिथिला स्टूडेंट यूनियन के विश्वविद्यालय सचिव अभिषेक कुमार झा ने कहा हमारी मांग हैं की कोविड 19 को देखते हुए सभी प्रमोटेड फेल छात्रों को ग्रेस अंक देकर पास कर दिया जाए. जब पढ़ाई हुई ही नहीं, तो छात्र लिखेंगे क्या? पार्ट 1 में जो भी छात्र पास कर चुके हैं उन्हें परीक्षा में अनुपस्थित बताकर विश्वविद्यालय से कॉलेज तक दौड़ाया जा रहा है. जबकि गलती कॉलेज और विश्वविद्यालय की है. वहीं जिन छात्रों का पार्ट 2 रिजल्ट के कारण स्नातक डिग्री रुकी हुई थी, वैसे छात्रों का भी रिजल्ट क्लियर नहीं किया जा रहा हैं. अगर मांगें पूरी नहीं की गई तो छात्र संगठन आगे और भी उग्र आंदोलन करेंगे. 

Suggested News