BIHAR NEWS: कोरोना महामारी से जान गंवाने वालों के परिजनों से मिलीं उपमुख्यमंत्री, जीविकोपार्जन हेतु सौंपी मुआवजा राशि

BIHAR NEWS: कोरोना महामारी से जान गंवाने वालों के परिजनों से मिलीं उपमुख्यमंत्री, जीविकोपार्जन हेतु सौंपी मुआवजा राशि

BETTIAH: बीते 2 साल से कोरोना महामारी देशवासियों पर कहर बनकर टूटी है। कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे विश्व सहित देश को झकझोर कर रख दिया था। देश उन परिस्थितियों में रहा, जिसकी कभी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। इसी दौरान कई लोग कोरोना महामारी से अपने प्राण गंवा बैठे। इनमें से कई लोग घर के मुखिया थे, तो कई बच्चों के माता-पिता, दोनों का निधन हो चुका है।

ऐसे में बिहार सरकार की तरफ से मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख मुआवजा देने की योजना बनाई गई है। जिसके तहत शनिवार को उपमुख्यमंत्री रेणु देवी अपने विधानसभा क्षेत्र बेतिया पहुंची। वहां समाहरणालय सभागार में कोविड महामारी से मृत बैरिया और बेतिया प्रखंड के 13 आश्रितो को 4-4 लाख रूपया का मुआवजा देकर योजना की शुरूआत की।  इस मौके पर उन्होने कहा की बिहार सरकार अपने निधि से यह मुआवजा दे रही है जिसकी आज शुरूआत की गई है। इसकी शुरूआत पूरे हिन्दुस्तान मे सिर्फ बिहार में हो रही है। यह बिहार सरकार की तरफ से यह बहुत ही अच्छी पहल है। साथ ही उन्होने यह भी अपील कर कहा कि इस धनराशि का सदुपयोग मृतक के आश्रित अपने जीविकोपार्जन के लिए करें।

इस मौके पर उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि अनाथ बच्चों के लिए भी सरकार ने योजना बनाई है। वैसे बच्चे, जिनके माता-पिता, दोनों ही कोरोना के वजह से नहीं रहे, उनका खर्च सरकार उठाएगी। वैसे बच्चों को हर महीने 1500 रुपए दिए जाएंगे। आपदा कोष से लोगों की मदद की जा रही है। सीएम ने सदा ही संवेदनशीलता से काम किया है। इसके लिए मैं उनका आभार व्यक्त करती हूं। 

Find Us on Facebook

Trending News