BIHAR NEWS: बाढ़ के हालात के बीच गृह जिले पहुंचे डिप्टी सीएम, लिया हालात का जायजा, तैयारियों को लेकर की विस्तृत चर्चा

BIHAR NEWS: बाढ़ के हालात के बीच गृह जिले पहुंचे डिप्टी सीएम, लिया हालात का जायजा, तैयारियों को लेकर की विस्तृत चर्चा

KATIHAR: बिहार के कई जिलों के सुदूर इलाकों से लेकर शहरी इलाकों तक में बाढ़ के हालात है। वहीं अब महानंदा, गंगा और कोसी जैसी नदियों में जलस्तर में लगातार वृद्धि से कई अन्य जिलों के लिए भी बाढ़ के खतरा मंडराने लगा है। इस बीच बिहार के बाढ़ग्रस्त इलाकों की स्थिति और उससे निपटने को लेकर कितने तैयार हैं, इसको लेकर डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद ने मीडियाकर्मी से विस्तृत चर्चा की।

जिन इलाकों में बाढ़ की स्थिति है, उन इलाकों तक क्या सुविधा पहुंचायी गयी है और संभावित बाढ़ को लेकर बिहार सरकार कितनी तैयार है, इस पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने चर्चा की। उन्होनें कहा कि बिहार सरकार पहले से ही बाढ़ जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर गंभीर है और विभाग के मंत्री इस पर विशेष नजर रखे हुए हैं। जिन इलाकों में बाढ़ है, उन इलाकों में लगातार लोगों तक सहूलियत पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। जबकि महानंदा, गंगा और कोसी के जलस्तर बढ़ने से जिस इलाके में खतरे की संभावना है। उन इलाकों पर भी सरकार की ओर से विशेष नजर रखी जा रही है। ताकि बाढ़ के हालात में लोगों को कम से कम समस्या का सामना करना पड़े।

उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कहा कि उन्होनें बाढ़ के संबंध में जिले की स्थिति की समीक्षा की। तटबंध की सुरक्षा में किसी प्रकार की कोताही नहीं की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को महानंदा का जलस्तर ऊंचा होने से दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। लगातार तटबंध की पेट्रोलिंग की जाएगी। इससे लीकेज सहित अन्य मुश्किलों को वक्त रहते सुधार लिया जाएगा। फिलहाल जलस्तर खतरे के निशान से काफी नीचे है। यह संतोष की बात है। जिला प्रशासन सहित जल संसाधन विभाग से समन्वय स्थापित कर प्रमंडल के अभियंताओं को कहा गया है कि लोगों को किसी तरह की परेशानी होनी नहीं चाहिए।


Find Us on Facebook

Trending News