BIHAR NEWS: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अनाज वितरण कार्यक्रम में पहुंचे डिप्टी सीएम, खुलकर की पीएम और केंद्र की योजनाओं की तारीफ

BIHAR NEWS: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अनाज वितरण कार्यक्रम में पहुंचे डिप्टी सीएम, खुलकर की पीएम और केंद्र की योजनाओं की तारीफ

KATIHAR: कोरोनावायरस की दूसरी लहर ने देश को झकझोर कर रख दिया था। फिलहाल कोरोना की लहर काफी हद तक कम पड़ गई है, मगर इसी दरम्यान कई लोगों की नौकरी चली गई और रहने-खाने का संकट खड़ा हो गया। इसी के बाद से देश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की शुरूआत की गई है। जिसके तहत समाज के गरीब और सबसे निचले तबके के लोगों को मुफ्त अनाज वितरण की योजना शुरू की गई है। 

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत देश के 81 करोड़ 35 लाख लोगों को मुफ्त में अनाज दिया जा रहा है। इसी के तहत कटिहार में विधान पार्षद अशोक अग्रवाल के आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में डिप्टी सीएम ने अनाज वितरण कार्यक्रम में पहुंचे। इस दौरान बड़ी संख्या में महिलाओं सहित अन्य लोगों को बुलाया गया, जहां उन्हें अनाज वितरित किया गया।

इस दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि, कोरोना के कारण देशभर के श्रमिकों को अपने घर वापस लौटना पड़ा। समाज के सबसे नीचे तबके के लोगों को भी ज्यादा प्रभावित होना पड़ा। उनको नौकरी से लेकर एक वक्त का खाना जुटाना भी मुश्किल हो गया। इन्हीं लोगों के लिए पीएम मोदी ने मई से नवंबर तक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 5 किलो अनाज देने की मुहिम शुरू की है। यह सेवा बिल्कुल निःशुल्क है। देश को इस योजना से खाद्य सुरक्षा मिली है। इसके अलावा देशवासियों को फ्री कोरोना वैक्सीनेशन देने का मुहिम भी सराहनीय है। देशवासियों को पीएम से काफी उम्मीदें हैं, और हमारे पीएम की भी यही सोच रहती है कि आम अवाम की धारणा को समझा जाए और उनकी जरूरतों का ख्याल रखा जाए।

Find Us on Facebook

Trending News