BIHAR NEWS: सीएम नीतीश का निर्देश के बावजूद IGIMS को नहीं बनाया जा सका है कोविड डेडिकेटेड अस्पताल, आखिर क्यों हुआ ऐसा हाल

BIHAR NEWS: सीएम नीतीश का निर्देश के बावजूद IGIMS को नहीं बनाया जा सका है कोविड डेडिकेटेड अस्पताल, आखिर क्यों हुआ ऐसा हाल

PATNA: पूरा देश सहित बिहार कोरोना संक्रमण की मार झेल रहा है। मरीजों की संख्या में लगातर हो रही बढ़ोतरी से अस्पतालों में बेड भर गए हैं। हर दिन लोग अस्पताल में बेड के लिए चक्कर लगा रहे हैं। इसी संबंध में राज्य सरकार ने मंगलवार को ही पटना आईजीआईएमएस को कोविड अस्पताल बनाने का निर्देश दिया था। इसको लेकर आईजीआईएमएस अस्पताल मैनेजमेंट कमेटी की बैठक लगातार गुरुवार और शुक्रवार को हुई थी। दोनों दिन कमेटी ने तत्काल प्रभाव से कोविड अस्पताल बनाने से हाथ खड़े कर दिए।

दो दिन की मैराथॉन बैठक के बाद चिकित्सा अधीक्षक सह नोडल अधिकारी डॉ. मनीष मंडल ने स्पष्ट किया कि राज्य सरकार की ओर से कोविड अस्पताल बनाने संबंधित पत्र आया है। अभी महज 30-50 बेड ही अगले सोमवार तक बढ़ाया जा सकता है। धीरे-धीरे पुराने मरीजों को डिस्चार्ज करने के बाद आगे बेड बढ़ाने को लेकर निर्णय लिया जाएगा।

IGIMS के कोविड अस्पताल बन जाने के बाद यहां छह सौ से अधिक बेड पर कोविड मरीजों का उपचार हो सकता है। संस्थान के पास अभी 600 से अधिक बेड पर सामान्य मरीजों के लिए निर्धारित है। लगभग 60 पेइंग रूम भी हैं। कोविड वार्ड होने के बाद सभी जगह आसानी से कोविड मरीजों का उपचार हो सकेगा। संस्थान के सभी बेड पर ऑक्सीजन पाइप लाइन कनेक्शन पहले से ही दिया गया है।


Find Us on Facebook

Trending News