बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: आगामी त्योहारों को लेकर जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक, लोगों को घरों पर ही पर्व मनाने के दिए निर्देश

BIHAR NEWS: आगामी त्योहारों को लेकर जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक, लोगों को घरों पर ही पर्व मनाने के दिए निर्देश

PATNA: पटना में जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह और वरीय पुलिस अधिकारी उपेंद्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक का आयोजन किया गया. यह बैठक आने वाले त्योहारों और कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनजर की गई. बैठक में सार्वजनिक स्थलों पर रामनवमी, छठ महापर्व, रमजान के दौरान होने वाली जुमा की नमाज का आयोजन नहीं किया जाएगा. 

इस आदेश का सख्ती से अनुपालन हो, इसके लिए उचित दिशा-निर्देश जारी किए गए. इस बैठक में नगर आयुक्त, ट्रैफिक अधीक्षक, ट्रैफिक सिटी अधीक्षक, ग्रामीण अधीक्षक, सभी एडीएम, एसडीओ, एसडीपीओ, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थानाध्यक्ष शामिल हुए. अधिकारी ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ नहीं लगाने को कहा. साथ ही अपने- अपने घरों में ही पूजा आयोजित करने को कहा है ताकि संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके. सरकारी दिशा निर्देश के अनुरूप अभी सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार के आयोजन पर रोक है. साथ ही सभी धार्मिक स्थल आम जनों के लिए बंद है.

डीएम ने छठ महापर्व के संबंध में कहा कि इस बार घाटों पर छठ पूजा का आयोजन नहीं करना है. घाटों पर पहले से फ्लेक्स लगा दिए जाएं ताकि लोगों को जानकारी रहे. लोग अपने घरों की छतों पर ही भगवान भास्कर को अर्घ्य दें. इसी तरह रामनवमी के असवसर पर शोभायात्रा निकालने पर रोक लगा दी गई है. रमजान के मौके पर सार्वजनिक स्थलों या मस्जिदों में नमाज अदा करने पर रोक लगी हुई है, इसलिए लोग अपने घरों में ही सुरक्षित रहकर इबादत करें. लोगों तक ये सभी दिशा-निर्देश पहुंचे, इसके लिए सभी पदाधिकारी और पुलिसकर्मी पूजा समिति और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे और जानकारी देंगे.

इस संबंध में जिलाधिकारी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी से अपने-अपने अनुमंडलीय क्षेत्र में उक्त पूजा के सार्वजनिक स्थलों पर आयोजन के रोक लगाने संबंधी तैयारी के बारे में अनुमंडलवार जानकारी प्राप्त की. इस आदेश का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को जगह जगह पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया.

Suggested News