बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: सूबे में जिला परिवहन कार्यालयों की बदली सूरत, तीन जिलों में जिला परिवहन कार्यालय सह सुविधा केंद्र भवनों का सीएम ने किया उद्घाटन

BIHAR NEWS: सूबे में जिला परिवहन कार्यालयों की बदली सूरत, तीन जिलों में जिला परिवहन कार्यालय सह सुविधा केंद्र भवनों का सीएम ने किया उद्घाटन

पटना: जिला परिवहन कार्यालयों के क्षमता संवर्द्धन एवं नागरिकों की सुविधा हेतु जिलों में जिला परिवहन कार्यालय-सह-सुविधा केंद्र भवनों का निर्माण किया गया है। सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नवादा, आरा और किशनगंज जिला परिवहन कार्यालय सह-सुविधा केंद्र भवन का उदघाटन किया गया। 

मंत्री, परिवहन विभाग शीला कुमारी ने बताया कि आधुनिक जिला परिवहन कार्यालय सह सुविधा केंद्रों का निर्माण राज्य योजना से सभी जिलों में कराया जा रहा है। इसके निर्माण से आम लोगों को काफी सहूलियत होगी। परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि 34 जिलों में जिला परिवहन कार्यालय सह सुविधा केंद्र का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। अन्य चार जिलों दरभंगा, पटना, सिवान और शिवहर में निर्माणाधीन है। जिला परिवहन कार्यालय सह सुविधा केंद्र के निर्माण से आमजनों को एक ही जगह सभी तरह की सुविधा उपलब्ध हो पाएगी। 

राज्य में जिला परिवहन कार्यालयों को आधुनिक बनाया जा रहा है। परिवहन कार्यालय में पूरी तरह से कंप्यूटरीकृत व्यवस्था हो गई है। आधुनिक सुविधा युक्त स्वतंत्र कार्यालय भवन के साथ विभिन्न सेवाओं के लिए अलग-अलग काउंटर, आम लोगों के लिए वेटिंग रुम, रिसेप्शन काउंटर, कागजातों के संरक्षण हेतु अभिलेखागार, बैठक एवं वीडियो कांपफ्रेंसिंग के लिए अलग से कांफ्रेंसिंग रुम आदि की व्यवस्था की गई है। 

जिला परिवहन कार्यालय निर्माण में नागरिकों की सुविधा का ख्याल रखा गया है। विभिन्न कार्यालयों के लिए कार्यालय आने वाले आम लोगों को इधर-उधर किसी से न पूछना पड़े इसके लिए रिसेप्शन काउंटर बनाया गया है। साथ ही परिवहन कार्यालय में आने वाले आगंतुकों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुक करने के लिए सड़क सुरक्षा के स्लोगन व पेंटिंग के जरिये मेन गेट व दीवार को संवारा गया है।

Suggested News