BIHAR NEWS: डीएम व एसपी ने लिया लॉकडाउन का जायजा, कम्यूनिटी किचेन की भी ली जानकारी

BIHAR NEWS: डीएम व एसपी ने लिया लॉकडाउन का जायजा, कम्यूनिटी किचेन की भी ली जानकारी

लखीसराय: जिलाधिकारी संजय कुमार व एसपी सुशील कुमार ने रविवार को लॉकडाउन की स्थिति का जायजा लिया और इस दौरान दोनों अधिकारी बड़हिया पहुंचे। उन्होंने लोहिया चौक, श्रीकृष्ण चौक, सब्जी मंडी आदि क्षेत्रों में भ्रमण कर जायजा लिया। इस दौरान सड़के सुनसान पड़ी रही। सड़क पर इक्के-दुक्के लोग जरूरी कार्यों के लिए जाते दिखे। दोनों अधिकारियों ने किसान भवन में संचालित सामुदायिक रसोई का भी निरीक्षण किया एवं भोजन कर रहे लोगों से बातचीत की। भोजन के गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली। 

मेन्यू के अनुसार बने खाना

डीएम ने कहा कि मेन्यू के अनुसार भोजन बनाकर जरुरतमंदों को खिलाएं, ताकि किसी को भूखे पेट नहीं रहना पड़े। इसमें किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतें। साफ-सफाई का पूरा ख्याल रखें। निरीक्षण उपरांत प्रेसवार्ता में डीएम ने बताया कि लॉकडाउन का पालन कर ही स्थिति से निपटा जा सकता है। उन्होंने कहा कि पांच मई से लगी लॉक डाउन से पहले की स्थिति और आज कि स्थिति में संक्रमित में पहले के तुलना में आज 50 प्रतिशत की कमी आई है। 10 दिन के लोक डाउन में 90 प्रतिशत लोगों के द्वारा नियमों का पालन किया गया जिसके कारण आज 50 प्रतिशत पोजेटिव की संख्या में कमी आयी है। सरकार ने इसी पॉजिवीटी दरों में कमी को देखते हुए 16 से 25 तक किये गए लॉक डाउन बढ़ा दिया गया है। 

जागरूक रहे लोग

जिलाधिकारी ने अपील करते हुए कहा कि लोग जागरूक रहे, दुकानदार भी सहयोग करे। कई बार शिकायत मिलती है कि दुकानदार शटर गिरा कर दुकान के अंदर सामानों की बिक्री कर रहे है। सरकार के निर्देश को पालन करें और संक्रमण के चेन को तोड़ने में सहयोग करे। इस दौरान एसडीओ संजय कुमार, डीसीएलआर नीरज कुमार, एसडीएम संजय कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी राजीव मोहन सहाय, एसडीपीओ रंजन कुमार, बीडीओ नीरज कुमार, सीओ प्रिया कुमारी, थानाध्यक्ष डीके पांडेय, प्रभारी चिकित्सक डॉ विनोद कुमार सिन्हा, नपं कर्मी मृत्युंजय कुमार, महिला प्रवेक्षिका अनु कुमारी सहित अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

Find Us on Facebook

Trending News