बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: लॉकडाउन अनुपालन की डीएम व एसएसपी ने की समीक्षा, आवश्यक सामानों की कालाबाजारी पर सख्ती बरतने को कहा

BIHAR NEWS: लॉकडाउन अनुपालन की डीएम व एसएसपी ने की समीक्षा, आवश्यक सामानों की कालाबाजारी पर सख्ती बरतने को कहा

DARBHANGA: दरभंगा समाहरणालय में जिलाधिकारी एस.एम. त्यागराजन और वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम की संयुक्त अध्यक्षता में लॉकडाउन के अनुपालन की समीक्षा बैठक की गई। बैठक में बताया गया कि राज मैदान, पोलो मैदान, बेंता चौक, सुभाष चौक एवं प्रखण्डों के हाट-बाजार में लग रहे भीड़ पर संबंधित थानाध्यक्ष नियंत्रण रखा जाए। यदि कोई सामाजिक दूरी या मास्क का प्रयोग करते नहीं पाया जाता है, तो उस पर कार्रवाई की जाए। साथ ही हाट-बाजार और प्रभावित गांवों में लोगों के जागरूकता के लिए माइकिंग में तेजी लायी जाए और भीड़-भाड़ वाले स्थलों को चिन्ह्ति कर लिया जाए।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि कई जिलों में दवा और ऑक्सीजन की कालाबाजारी की सूचना प्रसारित हो रही है। पुलिस पदाधिकारी अपने गुप्तचर के माध्यम से डीएमसीएच एवं निजी अस्पतालों के पास इस संबंध में सूचना संग्रहित करते रहें। कहीं भी कालाबाजारी की सूचना मिलती है, तो त्वरित कार्रवाई की जाए। उन्होनें कहा कि सीटी स्कैन एवं एम्बुलेंस के लिए सरकार द्वारा दर निर्धारित है। इससे ज्यादा चार्ज लेने वालों पर त्वारित कार्रवाई की जाए तथा एम्बुलेंस पर निर्धारित दर की सूचना लगी रहनी चाहिए। इसके साथ ही मास्क वितरण में तेजी लाई जाए और कंटेन्मेंट जोन में उचित सैनिटाइजेशन हो।

वहीं वरीय पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाध्यक्षों को सख्त हिदायत दी कि सब्जी मंडी में एक जगह भीड़ एकत्रित नहीं होनी चाहिए। बाजार का और अधिक जगहों में फैलाव किया जाए ताकि सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन सुनिश्चित कराया जा सकें।  बैठक में नगर पुलिस अधीक्षक अशोक प्रसाद, अपर समाहर्त्ता (राजस्व) विभूति रंजन चौधरी, अपर समाहर्त्ता (विभागीय जाँच) अखिलेश प्रसाद सिंह, सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, उप निदेशक, जन सम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अजय कुमार, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अजय कुमार, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अमरेन्द्र कुमार मिश्र एवं संबंधित पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Suggested News