बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: बाढ़ निरोधक कार्यों की प्रगति की डीएम ने की समीक्षा, कोरोना टीकाकरण से संबंधित निर्देश दिए

BIHAR NEWS: बाढ़ निरोधक कार्यों की प्रगति की डीएम ने की समीक्षा, कोरोना टीकाकरण से संबंधित निर्देश दिए

DARBHANGA: दरभंगा समाहरणालय के अम्बेडकर सभागार में जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में बाढ़ संबंधी विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई और जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए. बीते शुक्रवार को ही मुख्यमंत्री ने आगामी बाढ़-सुखाड़ के संबंध में बैठक कर सभी तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया था, जिसके आलोक में इस बैठक का आयोजन किया गया. इसके अलावा कोरोना से जुड़े अभियानों की भी समीक्षा की गई.

  बैठक में डीएम ने सभी अंचलाधिकारी को निर्देश दिया कि बाढ़ निरोधक कार्य के लिए सभी पदाधिकारी, कर्मी, गैर-सरकारी कर्मी की सूची तैयार कर 13 मई तक जिला आपदा प्रबंधन शाखा को उपलब्ध करा दिया जाए, ताकि उनका शीघ्र टीकाकरण कराया जा सके. उन्होंने कहा कि शिक्षक, कृषि सलाहकार, जीविका दीदी, नाविक, गोताखोर, रसोईया सहित सभी लोगों की सूची तैयार की ली जाए. बाढ़ निरोधक एवं बाढ़ राहत कार्य में लगाए जाने वाले सभी व्यक्ति का टीकाकरण कराया जाएगा.

इसके अलावा टीकाकरण को लेकर बताया गया कि 18 से 45 वर्ष वालों का टीकाकरण के लिए पहले स्लॉट बुक किया जाएगा. इसके बाद ही टीका लगवाने वाले केंद्र पर आएंगे. 8 मई को युवाओं के लिए टीके की पहली खेप जिला को मिलेगी. वहीं 45 साल से ऊपर के लोगों के टीकाकरण के लिए मुखिया तथा प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को लगाया जाए जो लोगों को जागरूक करेंगे.  उन्होंने सभी बीडीओ को मास्क वितरण में भी तेजी लाने के निर्देश दिए. लॉकडाउन का पालन कराने के लिए भी पुलिस पेट्रोलिंग का निर्देश दिया.

बैठक में सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, जन सम्पर्क उप निदेशक नागेन्द्र कुमार गुप्ता, जिला पंचायती राज पदाधिकारी आलोक कुमार, जिला कृषि पदाधिकारी राधा रमन, वरीय उप समाहर्ता प्रभारी जिला आपदा प्रबंधन श्री सत्यम सहाय, डी.पी.एम. हेल्थ विशाल कुमार, डी.पी.एम. जीविका सुधांशू तिवारी, डब्लू.एच. ओ. के डॉ. वाशव राज, यूनिसेफ के ओंकार चन्द्र, केयर इण्डिया की जिला समन्वयक श्रद्धा झा व अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित रहे.


Suggested News