बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: डीएम ने टीका एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, 45+ उम्र के लोगों को घर के पास ही लगेगी वैक्सीन

BIHAR NEWS: डीएम ने टीका एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, 45+ उम्र के लोगों को घर के पास ही लगेगी वैक्सीन

JAMUI: कोरोना संक्रमण से बचाव और जमुई जिले के शहरी क्षेत्र एवं झाझा नगर पंचायत के शहरी क्षेत्रों में कोरोना के टीकाकरण को और अधिक गति प्रदान करने के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा उपलब्ध कराए गए टीका एक्सप्रेस को शुक्रवार को समाहरणालय परिसर से जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। शहरी क्षेत्रों में 45 वर्ष के ऊपर के लाभार्थियों को कोविड-19 टीकाकरण उनके घर के समीप टीका एक्सप्रेस भेज कर टीकाकरण किया जाएगा। साथ ही लोगों को टीकाकरण करने के लिए ऑडियो सिस्टम के माध्यम से उन्हें जागरूक भी किया जाएगा।

इस मामले में खास बात यह कि इसके लिए ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन होगा। इसके लिए वैक्सीन लेने वाले व्यक्ति को अपना आधार कार्ड लाना होगा। जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने जमुई के शहरी क्षेत्र और झाझा नगर पंचायत के लिए टीका एक्सप्रेस रवाना किए जाने के मौके पर कहा कि टीका एक्सप्रेस से लोगों को टीकाकरण में सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का उद्देश्य है कि अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए टीकाकरण के काम को तेजी से किया जा रहा है।

डीएम ने कहा कि टीका एक्सप्रेस के माध्यम से लोगों को उनके घर तक टीका लगाए जाने की सुविधा उपलब्ध होगी। उनका पूरा ब्योरा व रिकार्ड रखा जाएगा। टीके के दूसरे डोज की तिथि की जानकारी भी दी जाएगी। उन्हें दोबारा टीका भी लगाया जाएगा। डीएम ने कहा कि कोरोना से बचाव को ले सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि प्रखंड स्तर पर गठित कमिटि के द्वारा टीकाकरण को लेकर लगातार फीडबैक लिया जा रहा है। फीडबैक के आधार पर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। लोगों को हर प्रकार की सुविधा देने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से प्रयासरत हैं। कोरोना संक्रमण की दर घट जरूर रही है पर सभी लोगों को सचेत रहने की जरुरत है।

जिलाधिकारी ने कहा कि आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए भी जिला प्रशासन द्वारा पूरी तैयारी कर रखी गई है। उन्होंने आम जनता से अपील किया कि अगर किसी के मन में कोई विचार या सुझाव आता है तो उसे बताएं। उस पर जरूरी कदम उठाएंगे। इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ विनय कुमार शर्मा, डीपीएम सुधांशु कुमार लाल सहित कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Suggested News