BIHAR NEWS: डीएम, एसपी ने आला अधिकारियों के साथ लिया बांध जायजा, नदी के दबाव से टूटा है बांध, बांध को बांधने का काम शुरू करने का निर्देश

BIHAR NEWS: डीएम, एसपी ने आला अधिकारियों के साथ लिया बांध जायजा, नदी के दबाव से टूटा है बांध, बांध को बांधने का काम शुरू करने का निर्देश

सुपौल: जिले के डीएम महेंद्र कुमार, एसपी मनोज कुमार ने जिले के आला अधिकारियों के साथ शुक्रवार को निर्मली प्रखंड क्षेत्र के डागमरा पंचायत के चुटियाही गांव के समीप सिकरहट्टा मझारी निम्न बांध सह सड़क का जायजा लिया। ज्ञात हो कि कोसी नदी के दबाव के कारण यह बांध लगभग 50 फ़ीट टूट चुका है। टूटने के बाद पानी का बहाव काफी तेजी से तिलयुगा नदी में प्रवेश कर रहा है। जिस कारण प्रखंड क्षेत्र के कुनौली, डगमारा, कमलपुर, सोनापुर, दिघीया, हरियाही, मझारी सहित मधुबनी जिले के बगेवा, बनगामा, झिटकी, नरहिया, अन्धरामठ आदि गांवों पर भयंकर बाढ़ का खतरा बना हुआ है। इन गांवों के लोग ऊंचे स्थान पर पलायन करना शुरू कर दिये हैं। 

वहीं प्रखंड क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक गांव के लोग अपने घर को छोड़कर जरूरत की सामान के साथ सुरक्षित स्थल पर भी चले गए है। सुरक्षा बांध टूटने के कारण निर्मली नगर पर भी बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। सुरक्षा बांध टूटने की खबर न्यूज 4नेशन ने दिखाया है। बाढ़ से प्रभावित इलाके में बचाव कार्य हेतु स्थानीय गोताखोर की टीम को भी तैनात किया गया है। इधर डीएम महेंद्र कुमार आला अधिकारियों के साथ कटाव स्थल पर पहुंचे व वस्तु स्थिति से अवगत हुए। 

डीएम ने कटाव स्थल पर जल्द से जल्द कार्य करने का आदेश दिया ताकि कोसी नदी का पानी तिलयुगा नदी में न प्रवेश कर सके और बाढ़ का खतरा टल सके। घटनास्थल का निरीक्षण करने आए डीएम ने बताया कि रात तकरीबन दो बजे बांध टूटने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंच निरीक्षण किया गया है, साथ ही युद्ध स्तर पर बांध को बांधने का काम भी शुरू कर दिया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News