बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: बाबा रामदेव के बयान के विरोध में देशभर के डॉक्टर्स, काला बिल्ला लगाकर जताया आक्रोश

BIHAR NEWS: बाबा रामदेव के बयान के विरोध में देशभर के डॉक्टर्स, काला बिल्ला लगाकर जताया आक्रोश

PATNA: देश भर में मंगलवार का दिन डॉक्टर ‘काला दिवस’ के रूप में मना रहे हैं। योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा एलोपैथिक उपचार और डॉक्टर पर किए गए आपत्तिजनक बयान के बाद देशभर के चिकित्सक बाबा रामदेव के विरोध में आ गए हैं। इसी कड़ी में बिहार के चिकित्सकों ने भी बाबा रामदेव के खिलाफ एकजुट होकर विरोध जताया है।

बिहार की राजधानी पटना के PMCH, NMCH सहित प्रदेशभर के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों ने बाबा रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सभी डॉक्टरों ने काला बिल्ला लगाकर विरोध जताया है। बता दें,  आधुनिक चिकित्सा पद्धति के खिलाफ बाबा रामदेव का वक्तव्य और करोना शहीदों के अपमान के विरोध में संपूर्ण देश के साथ बिहार में भी डॉक्टरों ने काला दिवस मनाया। सभी ने एक सुर में योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ विरोध प्रकट किया। बाबा रामदेव के बयान को लेकर बिहार के चिकित्सा जगत में आक्रोश पूर्ण माहौल है। आईएमए के प्रदेश अध्यक्ष अजय ने बाबा रामदेव के तत्काल गिरफ्तार कर जेल में डालने की मांग की है।

स्थिति फिलहाल यह है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने हाल ही में बाबा रामदेव को पत्र लिख बयान वापस लेने की मांग तक की थी लेकिन उसके बाद भी यह विवाद नहीं थमा। देश भर में विरोध में शामिल चिकित्सीय संगठनों का कहना है कि महामारी के बीच मरीजों की जान बचाना उनके लिए पहली प्राथमिकता है। इसीलिए चिकित्सीय व्यवस्था में कोई बाधा न आते हुए वे सभी काली पट्टी बांधकर बाबा रामदेव के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। इनकी मांग है कि अगर जल्द ही सरकार ने बाबा रामदेव के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं की तो यह विरोध प्रदर्शन और भी अधिक आक्रामक देखने को मिल सकता है। 

Suggested News