बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जिला प्रशासन के गाइडलाइन को जिले के दुकानदारों ने फेंका किनारे, रोक के बाद भी बाजार में खुली रहीं तमाम कपड़ा दुकानें और होटल

जिला प्रशासन के गाइडलाइन को जिले के दुकानदारों ने फेंका किनारे, रोक के बाद भी बाजार में खुली रहीं तमाम कपड़ा दुकानें और होटल

NAWADA : प्रदेश में कोरोना को लेकर सरकार ने दुकानों के खोलने को लेकर कुछ दिशा निर्देश जारी किए हैं, जिसका पालन सभी जिलो को करने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन नवादा जिले में इस आदेश को यहां के दुकानदारों ने पूरी तरह से नकार दिया है। यहां रोक के बाद भी तमाम, कपड़ा दुकानें, शृंगार दुकान और होटल खुली रही और लोग इन दुकानों में खरीददारी भी करने पहुंचे। जबकि नए आदेश के अनुसार बाजार को ऑड इवन की तर्ज पर खोला जाना है। इनमें बुधवार को कपड़ा दुकानों को खोलने पर पाबंदी लगाई गई है।

 हालांकि जिला प्रशासन ने सभी लोगों को दिशा निर्देश दिए थे कि हफ्ता में किस दुकान कब खुलेगी उसी दिन खोलना था लेकिन देखा जा रहा है कि आज के दिन भी शृंगार दुकान से लेकर कपड़ा दुकान तक वह होटल तक खोल दी गई है. प्रशासन के आदेश के अनुसार सप्पाह के तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को इलेक्ट्रीकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, सैलून, ब्यूटी पार्लर, फर्नीचर और सर्राफ दुकानों को ही खोलने के आदेश दिए गए हैं। उसी तरह मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को कपड़ों की दुकान, बर्तन, जूता चप्पल, खेल-कूद, ड्राई क्लीनर्स, कृषि व अन्य सभी दुकानें खोलने के निर्देश दिए गए हैं। यहां के व्यापारियों के साथ चर्चा कर किए गए फैसले का पालन दो दिन बाद ही तोड़ दिया गया।

इस तरह कैसे रोकेंगे संक्रमण

कहीं ना कहीं कोरोना महामारी को देखते हुए लोग बिल्कुल ही सतर्क नहीं है। और सरकार का आदेश का धज्जियां उड़ा रहे हैं। अगर ऐसे दुकानदारों पर जिला प्रशासन कार्रवाई नहीं करती हैं तो आने वाला समय में कोरोना का संक्रमण बढ़ेगा और लोगों को इससे काफी दिक्कत होगी. आपको बताते चलें कि नवादा के पुरानी बाजार में चोरी छुपे लगभग आधी दुकान से ज्यादा लोग खोलकर बैठे हैं। वहीं मेन रोड में भी दुकान खोलकर बैठे हैं ।वहीं भगत सिंह चौक पर भी होटल खुली हुई जाए।

Suggested News