बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR : तेजस्वी हुए फेल, अब लालू करेंगे पार्टी में पड़ रही टूट को बचाने की कोशिश, फिर दिखेगा जादू

BIHAR : तेजस्वी हुए फेल, अब लालू करेंगे पार्टी में पड़ रही टूट को बचाने की कोशिश, फिर दिखेगा जादू

NEW DELHI : लालू प्रसाद के जेल से बाहर आने के बाद उनके बिहार आने का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। लेकिन, उनके परिवार की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि फिलहाल वह बिहार नहीं आएंगे। वहीं पूर्व सांसद शहाबुद्दीन ने निधन के बाद जिस तरह के पार्टी में नाराजगी है, विशेषकर मुस्लिम वर्ग में, उसे तेजस्वी और तेज संभालने में अब तक पूरी तरह के फेल साबित हुए हैं। उनके खिलाफ नाराजगी लगातार बढ़ रही है। ऐसे में पार्टी की मुस्लिम तबके में अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए लालू प्रसाद एक बार फिर से अपना जादू दिखाने को तैयार हैं। लालू प्रसाद भले ही पटना नहीं आ रहे हों, लेकिन वह विधानसभा चुनाव के सभी 144 प्रत्याशियों व विधायकों से वर्चुअल मीटिंग करेंगे। बताया जा रहा है कि पार्टी की तरफ से इसकी तैयारी भी शुरू कर दी गई है।

रविवार को करेंगे बात

राजद के अनुसार लालू इसी रविवार 9 मई की दोपहर बाद 2 बजे अपने विधायकों से मुखातिब होंगे। इस वर्चुअल मीटिंग में बीते विधानसभा चुनाव में जीते-हारे RJD के सभी 144 प्रत्याशी जुड़ेंगे। इस दौरान वह सभी विधायकों से उनके क्षेत्र में कोरोना के हालत और पार्टी के काम को लेकर चर्चा कर सकते हैं। 

ऐसी चर्चा है कि लालू की वर्चुअल मीटिंग को रखने का मुख्य उद्देश्य पार्टी में लगातार बढ़ रही नाराजगी है। जिस तरह शहाबुद्दीन के निधन के बाद राजद की छिछालेदार हुई और पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सहित दूसरे नेताओं ने खुलकर तेजस्वी की आलोचना की, उससे पार्टी की मुस्लिम वर्ग में छवि बेहद खराब हुई है। तेजस्वी के प्रति बढ़ी नाराजगी को कम करने का सबसे अच्छा विकल्प लालू प्रसाद का अपने विधायकों और कार्यकर्ताओं से सीधा संपर्क को माना जा रहा है। पार्टी को उम्मीद है कि इससे जो नाराजगी है, उसे खत्म किया जा सकता है।

बिहार में सक्रिय होने का यह सही समय

अभी शहाबुद्दीन की मौत के बाद RJD के मुस्लिम वोट बैंक में गुस्सा है। पूर्व उपसभापति सलीम परवेज ने पार्टी छोड़ दी है। समर्थकों में नाराजगी है। दूसरी तरफ कोरोना की वजह से नीतीश सरकार बैकफुट पर है। कोर्ट ने भी सरकार के कोरोना से बचाव को लेकर किए गए इंतजामों पर तीखी टिप्पणी की है। RJD के विधायकों के अंदर बेसब्री है कि लालू प्रसाद कब उनके साथ वर्चुअल मीटिंग करते हैं। लालू प्रसाद क्या-क्या निर्देश देते हैं, इसका भी इंतजार सभी को है।



Suggested News