बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: खेत पटवन के दौरान करंट की चपेट में आने से किसान की मौत, मुआवजे को लेकर लोगों ने किया NH जाम

BIHAR NEWS: खेत पटवन के दौरान करंट की चपेट में आने से किसान की मौत, मुआवजे को लेकर लोगों ने किया NH जाम

NALANDA: नालंदा जिला अंतर्गत दीपनगर थाना क्षेत्र के महानंदपुर गांव में करंट लगने से एक किसान की मौत हो गई। मृतक की पहचान राजो यादव के 35 वर्षीय पुत्र विनोद यादव के रूप में की गई है। किसान की मौत के बाद घटनास्थल पर लोगों का जमावड़ा लग गया।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृतक अपने खेत में धान रोपने को लेकर खेत की जुताई करवा रहा था। बास के खंभे के सहारे बोरिंग चलाने के लिए बिजली का तार खेत से ले जाया गया था। खेत जुताई के क्रम में बिजली का तार किसान के ऊपर गिर गया। जिसके कारण 440 वोल्ट करंट की चपेट में आने से किसान की मौके पर ही मौत हो गई। मौत की सूचना पर पहुंचे परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग और तार ठीक करने को लेकर बख्तियारपुर रजौली NH-20 को दीपनगर थाना क्षेत्र के महानंदपुर के पास जाम कर दिया। मृतक के परिजनो ने सड़क पर ही शव रख दिया और विलाप करने लगे। जिसके कारण सड़क के दोनों छोर पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। 

घटना की सूचना मिलते ही दीपनगर थानाअध्यक्ष मोहम्मद मुस्ताक दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि करंट लगने से किसान की मौत हो गई है। उचित मुआवजा पीड़ित परिवार को दिलाया जाएगा।

Suggested News