महादलित परिवारों के खलिहान में लगी भयंकर आग, लाखों की फसल जलकर राख

महादलित परिवारों के खलिहान में लगी भयंकर आग, लाखों की फसल जलकर राख

Aaurangabaad : जिले केरफीगंज प्रखंड क्षेत्र कसमा गांव के बुढै़ला टोला में  11 महादलित परिवार के खलिहान में अचानक आग लग गई। आग की लपट इतनी तेज थी कि कैलाश भुईयां के खलिहान से आग शुरू होकर सोनिया कुंवर, विदेश्वर भुइयां ,राजेंद्र भुइयां , आशुतोष भुइयां, गोरा भुइयां, सुरेंद्र भुइयां, कईल भुइयां, अशोक भुइयां, बिजेंद्र भुइयां एवं नरेश प्रसाद गुप्ता का रखा हुआ खलियान में गेहूं का बोझा,सरसो का बोझा सारा का सारा जलकर राख हो गया। 

दोपहर की घटना

 पीड़ित किसान कैलाश भुईयां ने बताया कि दोपहर का समय था ,और सभी लोग पूरे परिवार के साथ घर में सोए हुए थे। गांव में आग लपेट से उठती धुये को देख कर ग्रामीण इकट्ठा हुए हैं इसके बाद स्थानीय थाना को सूचना दी गई कुछ देर बाद छोटी दमकल पहुंची पर छोटी दमकल आग पर काबू न पाया जिसके बाद बड़ी दमकल  घटनास्थल पर पहुंची।  ग्रामीणों एवं फायर बिग्रेड के सहायता से आग पर लगभग 3 घंटे से अधिक समय में आग पर काबू पाया गया।

इस दौरान अपनी मेहनत को इस तरह आग में जलता हुआ देख इन परिवार के लोगों ने अपना सिर पीट लिया। पीड़ित परिवार का कहना था कि अब गुजर के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। वहीं आग की घटना की सूचना को लेकर अंचलाधिकारी अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि घटनास्थल पर संबंधित कर्मचारी को भेजा गया है। आग में कितना नुकसान हुआ है, इसकी रिपोर्ट आने पर उचित मुआवजा दिया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News