बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: रोटरी क्लब तथागत की ओर से पांच दिवसीय कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन, दूर की जाएगी वैक्सीनेशन संबंधी भ्रांतियां

BIHAR NEWS: रोटरी क्लब तथागत की ओर से पांच दिवसीय कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन, दूर की जाएगी वैक्सीनेशन संबंधी भ्रांतियां

NALANDA: रोटरी क्लब तथागत की ओर से बिहारशरीफ के खंदकपर स्थित संत जोसेफ एकेडमी में पांच दिवसीय कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन नालंदा के जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह द्वारा किया गया। मौके पर उन्होंने कहा कि समाज के कुछ लोग आगे बढ़ चढ़कर लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक कर रहे हैं। इसी कड़ी में रोटरी क्लब तथागत अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए वैक्सीनेशन क्यों जरूरी है संदेश को अधिक-अधिक लोगों तक पहुँचा ने का काम निरंतर कर रही है।एक खास मुहिम चलाकर इस तरह के कैंप का आयोजन कर 100% वैक्सीनेशन के लिए कार्य कर रही है।

इस मौके पर प्रख्यात नेत्र रोग विशेषज्ञ रोटेरियन डॉक्टर अरविंद कुमार सिन्हा ने कहा कि रोटरी क्लब तथागत द्वारा स्पेशल वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाया रहा है। जिसमें रोटरी क्लब तथागत के साथ-साथ मॉर्निंग वॉक टीम का भी अहम योगदान हैं। मॉर्निंग वॉक टीम के सदस्य गली-मोहल्ले लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक कर रहे हैं। प्रोजेक्ट चेयरमैन डॉ रत्नेश अमन ने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए रोटरी क्लब तथागत नियमित रूप से लोगों के बीच है। रोटरी क्लब तथागत गांव- गांव जाकर लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक कर रहा है। खासकर महिलाओं को कोरोना टीकाकरण के प्रति ज्यादा जागरूक करने की आवश्यकता है। क्योंकि महिलाएं तरह-तरह की भ्रांतियां टीकाकरण के प्रति पाल रखी हैं।

रोटेरियन जोसेफ टीटी ने कहा कि विद्यालय में विशेष कोरोना टीकाकरण कैम्प के आयोजन का मुख्य मकसद है कि बच्चों के अभिभावक जागरूक हो सके और वैक्सीन अवश्य लें। इस खास मौके पर शहर के प्रख्यात चिकित्सक डॉ अश्विनी कुमार वर्मा ने कोविशेल्ड का दूसरा डोज़ लेकर टीकाकरण अभियान को गति प्रदान करने का काम किया।रोटेरियन परमेश्वर महतो ने बताया कि यह शिविर आज शुरू हुआ जो शुक्रवार तक चलेगा।इस शिविर में 18वर्ष और उससे ऊपर के लोग 10 बजे से 2बजे दिन के बीच आकर टीका ले सकते हैं। इस अवसर पर रोटरी क्लब तथागत के सचिव दीपक कुमार,इलेक्ट प्रेसिडेंट अशोक कुमार, डॉ मेजर अजीत कुमार, अनिल कुमार,डॉ इंद्रजीत कुमार, मनोज रस्तोगी,महेश लोहानी, अनिल सैनी, अमित कुमार, संजीव कुमार अमित भारती, आशीष रस्तोगी सहित कई रोटेरियन मौजूद रहे।

Suggested News