बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रोजगार पर बयान देकर घिरे पूर्व डिप्टी सीएम, नेता प्रपितक्ष ने कहा - इन्होंने हाथ खड़े कर दिए, नहीं दे पाएंगे 20 लाख नौकरी

रोजगार पर बयान देकर घिरे पूर्व डिप्टी सीएम, नेता प्रपितक्ष ने कहा - इन्होंने हाथ खड़े कर दिए, नहीं दे पाएंगे 20 लाख नौकरी

PATNA : पश्चिम बंगाल में विकास के मुद्दे पर बिहार के पूर्व सीएम सुशील मोदी अपने दिए गए बयान को लेकर घिर गए है। सुशील मोदी के बयान को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने मौजूदा सरकार पर हमला बोला है। तेजस्वी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि इन्होंने हाथ खड़े कर दिए हैं, यह बिहार के लोगों को 20 लाख नौकरियां रोजगार नहीं दे पाएंगे। तेजस्वी ने लिखा है कि  मेरी पहली कैबिनेट में पहली कलम से 10 लाख स्थायी नौकरियाँ देने का संकल्प था। जात-धर्म की राजनीति करने वाले नीतीश कुमार और बीजेपी को बिहार के युवा अब कड़ा सबक सिखाने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

दरअसल, बिहार के पूर्व डीप्टी सीएम सुशील मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने बंगाल चुनाव को बिहार से जोड़ते हुए लिखा था कि "पड़ोसी राज्य में बदलाव होने से बिहार  के विकास में मदद मिलेगी और बिहारी मूल के लाखों लोगों को वहां रोजगार के नये अवसर मिलेंगे।"  सुशील मोदी ने यह बातें बंगाल में भाजपा की सभाओं में जुट रही भीड़ को लेकर लिखी थी कि वहां लोगों ने भाजपा के विकास मॉडल को पसंद किया है, जिसका फायदा बिहार के लोगों को भी मिलेगा। लेकिन जिस तरह अपने राज्य की जगह उन्होंने पड़ोसी प्रदेश में बिहारियों को रोजगार मिलने की बात कही है, इससे विपक्ष को राज्य सरकार को रोजगार के मुद्दे पर घेरने का मौका मिल गया है।

सरकार ने खड़े कर दिए हाथ

सुशील मोदी के पोस्ट को रि-ट्वीट करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर निशाना साधा और लिखा कि "हाथ खड़े कर दिए है इन्होंने कि बिहार के युवाओं को 20 लाख नौकरियाँ रोजगार नहीं दे पाएँगे। मेरा पहली कैबिनेट में पहली कलम से 10 लाख स्थायी नौकरियाँ देने का संकल्प था। जात-धर्म की राजनीति करने वाले नीतीश कुमार और बीजेपी को बिहार के युवा अब कड़ा सबक सिखाने के लिए दृढ़ संकल्पित है।" तेजस्वी अपनी इन बातों से सरकार के वादों पर सवाल उठाया है कि लोगों को रोजगार दूसरे प्रदेश में नहीं, अपने घर में चाहिए। बिहार के लोगों से सरकार ने यही वादा किया था।  तेजस्वी के रि-ट्विट को लोग बड़ी संख्या में शेयर भी कर रहे हैं।

मधुबनी कांड पर सुशील मोदी की हुई आलोचना

दो दिन पहले मधुबनी नरसंहार को लेकर सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव के परिवार से मिलने जाने पर सवाल उठाते हुए मुख्य आरोपी को संरक्षण देने का आरोप लगाया था। जिस पर पीड़ित परिवार ने ही सुशील मोदी को निशाने पर ले लिया था। मृतक के पिता ने तेजस्वी का साथ देते हुए कहा था कि वह उनसे मिलने आए थे, परिवार को सांत्वना दिया, लेकिन आपके पास यहां आने का भी समय नहीं है।



Suggested News