बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश सरकार के फैसले से पहले इस जिले में लगा चार दिन का पूर्ण लॉकडाउन, डीएम ने कहा - सांसद, विधायकों से बात कर लिया निर्णय

नीतीश सरकार के फैसले से पहले इस जिले में लगा चार दिन का पूर्ण लॉकडाउन, डीएम ने कहा - सांसद, विधायकों से बात कर लिया निर्णय

NAWADA : नीतीश कुमार बिहार में लॉकडाउन लगाने के लिए आज बैठक करनेवाले हैं, लेकिन प्रदेश के नवादा में पहले ही लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी कर दिया है। जिले के डीएम यशपाल मीणा ने चार दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन लगाने के निर्देश दिए हैं। यह आदेश आगामी शुक्रवार से लेकर सोमवार तक जारी रहेगा। इस दौरान केवल जरुरी सामानों के दुकान जैसे मेडिकल, दूध, किराना दुकान आदि खुले रहेंगे। वहीं सब्जी दुकानों के लिए अलग से समय तय किया जाएगा।

डीएम ने यह अहम फैसला सोमवार को वर्चुअल मीटिंग के बाद लिया है. उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय सांसद, विधायक और प्रमुख स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लॉकडाउन लगाने को लेकर रायशुमारी की गई थी. इनके सुझाव के बाद नगर परिषद नवादा, हिसुआ व वारिसलीगंज सहित सभी प्रखंडों में शुक्रवार की सुबह से लेकर सोमवार की शाम तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया.  

बरती जाएगी सख्ती
जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण दर को ध्यान में रखते हुए एहतियात के तौर पर यह निर्णय लिया गया है. कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने को लेकर लॉकडाउन को प्रभावी ढंग से लागू किया जायेगा. इस दौरान पूर्ण सख्ती बरती जायेगी. जिलाधिकारी ने इस फैसले के ऐलान के बाद कहा कि कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन करते हुए केवल जरूरी सामानों की दुकानों को खोला जाएगा. मेडिकल, दूध, किराना दुकान आदि खुले रहेंगे. सब्जी बाजार के लिए समय तय किया जाएगा. सोई गैस, समाचार पत्र व मीडिया जैसी आवश्यक सेवाओं को जारी रखा जायेगा.

बढ़ सकता है लॉकडाउन

बकौल डीएम जिले में चार दिनों के लॉकडाउन के बाद संक्रमण प्रसार के मामलों पर नजर रहेगी. अगर कोरोना वायरस संक्रमण दर में कोई कमी नहीं दिखी, तो चार दिनों के लॉकडाउन के बाद दिनों की संख्या में बढ़ोतरी का जा सकेगी. लेकिन पहले दौर में मात्र चार दिन शुक्र, शनि, रवि और सोमवार को लॉकडाउन लगेगा. 


Suggested News