बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar : भीड़ तंत्र का अमानवीय चेहरा! बकरी चोरी करने पर दो महिलाओं सहित चार लोगों का सिर मुंडवा कर गांव में घुमाया

Bihar : भीड़ तंत्र का अमानवीय चेहरा! बकरी चोरी करने पर दो महिलाओं सहित चार लोगों का सिर मुंडवा कर गांव में घुमाया

KATIHAR : लोगों की उन्मादी भीड़ का अमानवीय चेहरा सिर्फ बंगाल तक सीमित नहीं है, बिहार में भी ऐसी ही स्थिति है। इसकी सच्चाई कटिहार जिले से सामने आई है। जहां किसी की हत्या तो नहीं की गई है, लेकिन भीड़ तंत्र ने दो महिलाओं सहित चार लोगों के साथ अमानवीय हरकतें की है, वह किसी हत्या से भी कम नहीं है। यहां लोगों की भीड़ ने बकरी चोरी करने के आरोप में न सिर्फ चारों की बेरहमी से पिटाई की। उसके बाद दोनों महिलाओं और युवकों का सिर भी मुंडवा दिया और पूरे गांव में घुमाया। अब यह मामला सामने आने के बाद भी पुलिस कार्रवाई करने की जगह पीड़ितों की लिखित शिकायत का इंतजार कर रही है।

भीड़ तंत्र का यह क्रूर चेहर जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र का है, जहां के सिमरिया में लोगों ने सिर्फ इसलिए महिलाओं और दो युवकों की बेरहमी से पिटाई कर दी, क्योंकि वह बकरी चोरी का प्रयास कर रहे थे। फिर क्या था, लोगों ने इन चारों को घेर लिया और उन पर अपना गुस्सा निकालना शुरु कर दिया। उनसे उठक-बैठक कराई गई, पिटा गया। इतने से भी गुस्सा कम नहीं हुआ तो मानवता की हदें पार करते हुए चारों के सिर भी मुंडवा दिए गए और गांव में घूमाया गया। लोगों को ऐसा करने से रोकने के लिए न तो कोई पुलिस वहां मौजूद था, न ही किसी स्थानीय जनप्रतिनिधि ने ऐसा करने की जहमत उठाई। चारों के साथ अमानवीय व्यवहार होता रहा और लोग इस घटना का वीडियो बनाते रहे, जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया।

पुलिस कर रही है इंतजार

चौंकानेवाली बात है कि घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस स्वतः संज्ञान लेने की जगह पीड़ितों की शिकायत का इंतजार कर रही है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि अगर पीड़ित पक्ष की तरफ से कोई आवेदन दिया जाता है तो निश्चित तौर पर पुलिस इस पर कार्रवाई करेंगे,हालाकि पुलिस अपने तरफ से भी मामले को देख रही है।

आरा में विक्षिप्त को जिंदा आग में फेंक दिया

भीड़ तंत्र के गुस्सा सिर्फ कटिहार तक सीमित नहीं है। आरा जिले में भी ऐसी ही एक घटना हुई है। यहां बीते सोमवार को लोगों ने विक्षिप्त युवक को पीटकर अधमरा कर दिया और बाद में उसे जिंदा ही आग में जलाकर मार डाला। विक्षिप्त युवक पर आरोप था कि उसने गांव के एक व्यक्ति की हत्या कर दी है और उसे जलाने का प्रयास किया था

Suggested News