बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : गड़बड़झाला! वैक्सीन के एक वॉयल की अधिक खपत से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप, अधिकारियों से मांगी गई पूरी रिपोर्ट

BIHAR NEWS : गड़बड़झाला! वैक्सीन के एक वॉयल की अधिक खपत से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप, अधिकारियों से मांगी गई पूरी रिपोर्ट

MOTIHARI : मोतिहारी में कोविड वैक्सिनेशन में भारी गड़बड़ी की बात सामने आई है। यहां अधिक वायल खपत दिखाने को लेकर अरेराज पीएचसी प्रभारी सह कोविड टिकाकरण प्रभारी डॉ शीतल नरूला ने अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक से रिपोर्ट तलब किया है । पत्र में प्रभारी ने कहा है कि 18 प्लस के टिकाकरण रिपोर्ट में मात्र 298 लोगो को वैक्सिनेशन दिखाया गया है। जबकि खर्च में 31 वायल दर्शया गया है। जबकि एक वायल में दस व्यक्ति का वैक्सिनेशन करना है तो आखिर एक वायल कहां गया।रिपोर्ट तलब के बाद हड़कम मचा हुआ है।

कोविड वैक्सीन कम पड़ने व वायल अधिक खपत दिखाने को लेकर प्रभारी ने मांगी रिपोर्ट

अरेराज  पीएचसी प्रभारी ने सोमेश्वरनाथ उच्च विद्यालय कोविड वैक्सिनेशन केंद्र पर अधिक वैक्सीन खर्च कर टिकाकरण कम करने को लेकर अस्पताल उपाधीक्षक से रिपोर्ट तलब किया है। वहीं केयर इंडिया के बीएम पर बिना वेरिफिकेशन के ही तीन लोगों को कोविड का टीका दिलवाने को लेकर करवाई के लिए सीएस को पत्र भेजा है। पीएचसी प्रभारी डॉ शीतल नरूला ने अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक को लिखे पत्र में बताया है कि 18प्लस के कोविड वैक्सिनेशन की उपलब्धता व व्यय में असमानता पाई गई है। लिखे पत्र में कहा गया है कि 14 मई को 18 प्लस का वैक्सिनेशन किया गया .जिसमें टिकाकरण की रिपोर्ट 298 भेजा गया .वही टिका ब्यय की रिपोर्ट 31 दर्शाया गया.जो कि एक वायल अधिक दर्शाया गया है .जांच कर रिपोर्ट की मांग किया गया है.

वही केयर के बीएम राजेश पण्डेय द्वारा बीआरसी टिकाकरण केंद्र पर जबरदस्ती कर अपने साथ तीन लोगों को टिका दिलाया गया .सुमन कुमारी एएनएम का पासवर्ड आईडी लेकर बिना सत्यापन व टिकाकरण कराए  ही तीन लोगों का नाम जोड़ दिया गया .जो आपदा प्रबंधन 2005 के विरुद्ध है .केयर बीएम के विरुद्ध करवाई को लेकर सीएस को पत्र भेजा गया .

Suggested News