बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: SC/ST पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप पर किरकिरी के बाद सचेत हुई सरकार, मंत्री बोले- 15 अगस्त तक हो जाएगा समाधान

BIHAR NEWS: SC/ST पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप पर किरकिरी के बाद सचेत हुई सरकार, मंत्री बोले- 15 अगस्त तक हो जाएगा समाधान

DARBHANGA: बिहार में पिछले 2 साल से एससी-एसटी पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप में कोई आवेदन सरकार ने नहीं लिया है। वहीं इस साल अब तक इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। इसकी वजह से छात्रों को काफी परेशानी हो रही है। इस स्कॉलरशिप के भरोसे कर्ज लेकर पढ़ाई करने वाले छात्र कर्ज के बोझ तले दब गए हैं। 

बिहार में विपक्ष इस मामले को लेकर सरकार पर हमलावर हो गया है। इस मामले को लेकर हो रही किरकिरी के बाद सरकार सचेत हुई है। बिहार सरकार के अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण मंत्री डॉ. संतोष कुमार सुमन ने कहा कि 15 अगस्त तक छात्रवृत्ति का मामला सुलझा लिया जाएगा।

छात्रवृत्ति से जुड़े सभी मामले इसी महीने हल होंगे

दरभंगा में हम पार्टी के दलित-महादलित अधिकार सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन ने कहा कि सरकार एससी-एसटी के छात्रों की छात्रवृत्ति की समस्या को लेकर गंभीर है। उन्होंने कहा कि आने वाले 15 अगस्त तक छात्रवृत्ति के सभी मामलों को सुलझा लिया जाएगा और आगे की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। इस मामले में उनकी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत हो गई है। उन्होंने कहा कि देरी की वजह से छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा छात्रों कि सरकार समस्याओं को दूर करेगी। उन्होंने कहा कि इस योजना में ज्यादा पैसों का बंदोबस्त किया जाएगा ताकि और ज्यादा छात्र इसका लाभ ले सकें।

यूपी में भी चुनाव लड़ेगी पार्टी

इस सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेकुलर के प्रदेश अध्यक्ष बीएल बैश्यन्त्री ने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि वे एनडीए का हिस्सा है और भाजपा से इसको लेकर बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी पार्टी ने बात की है। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय नेता यूपी गए थे और वहां की स्थिति का जायजा लिया है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा से सहमति नहीं बनती है तो पार्टी यूपी में अकेले चुनाव लड़ेगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि चुनाव के पहले तक कोई न कोई रास्ता निकल आएगा। सम्मेलन के मौके पर दरभंगा जिला अध्यक्ष आरके दत्ता, कारी गामी हेमंत कुमार यादव अवधेश ठाकुर हरिशंकर गुप्ता हीरा लालू सदा पप्पू कुमार यादव सहित हजारों लोग मौजूद रहे।

Suggested News