बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: एलएनएमयू के रजिस्ट्रार के खिलाफ अतिथि शिक्षकों का धरना, पुनः बहाली को लेकर शिक्षकों ने जताया आक्रोश

BIHAR NEWS: एलएनएमयू के रजिस्ट्रार के खिलाफ अतिथि शिक्षकों का धरना, पुनः बहाली को लेकर शिक्षकों ने जताया आक्रोश

DARBHANGA: दरभंगा जिले में बिहार राज्य विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के तत्वाधान में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की इकाई ने कुलपति चेंबर के बाहर अपनी मांगों को लेकर एक शांतिपूर्ण दिवसीय धरना दिया।

धरना देने के कारण बताते हुए शिक्षकों ने कहा कि बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के पत्रांक के माध्यम से यूजीसी के सभी मापदंड को मानते हुए हम अतिथि शिक्षकों की बहाली हुई है। इसी मापदंड के अनुसार वर्ष 2018 में एक बहाली की प्रक्रिया पूर्ण कर विश्वविद्यालय से जुड़े सभी कॉलेज में स्थापित किये गये थे। वहीं ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय द्वारा वर्ष 2018 में विश्वविद्यालय के द्वारा गठित कमेटी के द्वारा इंटरव्यू लेकर चयन किया गया था। इस दौरान हम लोगों की बहाली भी इसी मापदंड के आधार पर स्तर पर बनी कमेटी द्वारा की गई थी, जिसमें मेरिट लिस्ट तैयार कर स्वीकृत पद पर चयन किया गया है। इसी आलोक में हरेक साल 1 जुलाई को अपने आप विश्वविद्यालय रिनुअल कर देता था। हालांकि इस बार राज्यपाल के आदेश के आलोक के बाद भी विश्वविद्यालय मनमानी कर रहा है।

जबकि राज्यपाल के आदेश को मानते हुए पटना और भागलपुर विश्वविद्यालय ने अपनी चयन की प्रक्रिया पूरी कर ली है। वहीं शिक्षकों का आरोप हैं कि एलएलएमयू के रजिस्ट्रार अपनी मनमानी कर रहे हैं और पुनः बहाली की प्रक्रिया से गुजरने के लिए कहा जा रहा है। वहीं एलएनएमयू के छात्र कल्याण प्रदाधिकारी अशोक कुमार झा ने कहा की इनलोगों की सभी मांगो को सुने हैं सभी मांगों का निदान जल्द किया जाएगा।

Suggested News