बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News : राष्ट्रीय राजनीति तक तक पहुंचा बिहार का हंगामा, कांग्रेस,आप सहित आधा दर्जन पार्टियों ने जारी किया संयुक्त आलोचना पत्र

Bihar News : राष्ट्रीय राजनीति तक तक पहुंचा बिहार का हंगामा, कांग्रेस,आप सहित आधा दर्जन पार्टियों ने जारी किया संयुक्त आलोचना पत्र

New Delhi/Patna. :  बिहार विधानसभा में कल हुए हंगामे लेकर राष्ट्रीय स्तर पर राजनीति शुरू हो गई है>  जिस तरह से विधानसभा में विपक्ष के विधायकों को सदन से बाहर घसीट कर निकाला गया उससे को लेकर कॉन्ग्रेस सहित आधा दर्जन पार्टियों ने बिहार सरकार की जमकर आलोचना की है।  इनमें राजद, समाजवादी पार्टी, आप, शिवसेना सहित अन्य पार्टियां भी शामिल है। जारी किए गए आलोचना पत्र में सोनिया गांधी सहित लगभग एक दर्जन देश के नाम राजनीतिज्ञ के हस्ताक्षर हैं।

विपक्ष की तरफ से जारी इस संयुक्त आलोचना पत्र में बिहार विधानसभा में हुए घटना को लेकर सरकार की जमकर आलोचना की गई है। इस पत्र में भाजपा और जदयू की संयुक्त गढ़वाली बिहार सरकार पर आरोप लगाया गया है कि जिस तरह से काले कानून को लेकर राजद और कांग्रेस सदस्यों को बोलने से रोका गया विधानसभा निश्चित कर बाहर निकाला गया बिल्कुल पार्टियों का आरोप है कि बीजेपी जदयू जनता की आवाज को रोकने से कोशिश कर रहे हैं।  पूरी तरह से संविधान के नियमों के खिलाफ है यह भारत की टीम पर हमला और हमें इसके खिलाफ आवाज उठानी है।

राहुल-अखिलेश ने भी की आलोचना

राहुल गांधी ने आज ट्वीट कर के आरोप लगाया है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरी तरह से RSS-BJP मय हो चुके हैं.आगे उन्होंने ट्वीट में लिखा कि लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों को सरकार कहलाने का कोई अधिकार नहीं है। विपक्ष फिर भी जनहित में आवाज़ उठाता रहेगा- हम नहीं डरते! इसके अलावा समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी बिहार मामले पर ट्वीट किया। अखिलेश ने लिखा कि बिहार विधानसभा में सशस्त्र बलों द्वारा विधायकों पर हमला आपराधिक कृत्य है।  सड़क पर बेरोज़गार युवाओं पर भी जो हमले हुए वो दिखाते हैं कि सत्ता मिलने के बाद भाजपाई सरकारें जनता को क्या समझती हैं। निंदनीय! बिहार में लोकतंत्र पर क़ातिलाना हमला हुआ है.


Suggested News