BIHAR NEWS : स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- सब होगा ‘मंगल’, 16 लाख वैक्सीन की खेप इसी माह पहुंचेगी बिहार

BIHAR NEWS : स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- सब होगा ‘मंगल’, 16 लाख वैक्सीन की खेप इसी माह पहुंचेगी बिहार

BIHAR NEWS : स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- सब होगा मंगल’, 16 लाख वैक्सीन की खेप इसी माह पहुंचेगी बिहार

PATNA: बिहार में कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण का शुरुआत हो चुकी है. आज तीसरे चरण के टीकाकरण का पहला दिन है. पहले ही दिन सूबे के सभी टीकाकरण केंद्रों पर इतनी भीड़ जुटी है कि लग रहा है जैसे आज के बाद टीका लगेगा ही नहीं. लोग तो जैसे भूल चुके हैं कि भीड़भाड़ से दूर रहना है और सामाजिक दूरी का पालन करना है. इसी घबराहट और लोगों की उमड़ी भीड़ को देखकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने लोगों का भ्रम दूर किया. उन्होनें बातचीत की उन्होंने बताया कि बिहार में टीके की कोई कमी नहीं है और लोग आराम से टीके ले सकते हैं.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि मई में वैक्सीन की 16 लाख और डोज पटना आ जाएगी. हर दो-तीन दिन पर वैक्सीन की खेप आएगी और इसकी बिहार में कोई कमी नहीं होगी. बिहार के कुल 2526 केंद्रों पर वैक्सीनेशन जारी है. हालांकि पहले ही दिन पोर्टल और व्यवस्था में भारी कमियां सामने आई है. पटना में मात्र 14 केंद्रों पर ही टीकाकरण हो सका है. 

बिहार स्वास्थ्य विभाग ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को एक करोड़ डोज का आर्डर दिया था. हालांकि SII की ओर से किस्तों में यह आर्डर पूरा करने की बात सामने आ रही है. बिहार में 18+ की जनसंख्या 5.46 करोड़ है. ऐसे में सरकार नए ऑर्डर भी देगी. अभी लोगों को कोवीशिल्ड इंजेक्शन लग रहा है, आने वाले दिनों में कोवैक्सिन की भी मात्रा बढ़ेगी.

Find Us on Facebook

Trending News