BIHAR NEWS : बिहार में कोरोना की स्थिति पर बोले स्वास्थ्य मंत्री - बेहतर हो रहे हैं हालात, सरकार महामारी के तीसरे चरण के लिए तैयार

BIHAR NEWS : बिहार में कोरोना की स्थिति पर बोले स्वास्थ्य मंत्री - बेहतर हो रहे हैं हालात, सरकार महामारी के तीसरे चरण के लिए तैयार

PATNA : पिछले एक पखवारे से बिहार में कोरोना मामले में लगातार सुधार हुआ है। संक्रमितों की संख्या में गिरावट आई है। महामारी के दूसरे चरण और तीसरे चरण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि राज्य सरकार ने इससे निपटने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा है कि बिहार मे कोरोना का संक्रमण अब धीरे धीरे कम हो रहा है।

उनहोंने कहा कि कोरोना के positive दर मे कमी आई है और active केस भी अब कम है.  लगातार जांच हो रही है. मं रोजाना 1 लाख से अधिक जांच की जा रही है.  जो जांच मे positive पाय जा रहे है उनको तुरंत आईसोलेट किया जा रहा है जिस कारण मरीज की संख्या कम हो रही है. वहीं कोरोना के तिसरे फ़ेस के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयारी मे लगी हुई है अभी से ही उपकरण कि वयवस्था कि जा रही है। 

वेक्सिन बाधित होने पर मंगल पांडेय का जवाब 

वेक्सिन का आना कम होता है जिसका असर स्वभाविक रूप से टीकाकरण केन्द्रो पर पड़ता है। लेकिन आज वेक्सिन आ गयी है जैसे पहले लोगों को दिया जा रहा था वैसे हि अब दिया जायेगा. 

स्वास्थ्य कर्मियों को वेतन नही मिलने के सवाल पर जवाब 

सरकार कि तरफ़ से बिल्कुल स्पष्ट है जिस भी प्रकार के मानव बल की आवशयकता हमें है उस प्रकार के मानव बल को रखने कि छुट सभी जिला के सिविल सर्जन और मेडिकल सुपरीटेडेंट को अगले 3 महिने के लिए दिया गया है . मानक के अनुसार जितनी राशि उनको उपलब्ध कराना  है उनको किसी भी कीमत पर देना ही होगा सरकार को। जब कोई सेवा दे रहा है तो उसको उसका मानदेय जरुर मिलेगा. 


Find Us on Facebook

Trending News