BIHAR NEWS : तेज बारिश ने फसलों को किया नष्ट, मुरझाए चेहरों के साथ सरकार से सहायता की उम्मीद में किसान

BIHAR NEWS : तेज बारिश ने फसलों को किया नष्ट, मुरझाए चेहरों के साथ सरकार से सहायता की उम्मीद में किसान

MASAURHI : यास तूफान के कारण बिहार में हुए प्री मानसून की बारिश से सबसे ज्यादा नुकसान यहां के किसानों को उठाना पड़ा है। हजारों किसानों द्वारा खेतों में लगाई गई फसल बीते मंगलवार की शाम तेज हवा के साथ बारिश में बर्बाद हो गई है। पुनपुर प्रखंड के किसानों को भी इस बारिश में भारी नुकसान हुआ है। उनके खेतों में लगी प्याज, परोड, टमाटर सहित अन्य फसल पानी मे डूब गए और बर्बाद हो गए। जिसकी निराशा उनके चेहरों पर साफ देखी जा सकती है। अब यह किसान सरकार की तरफ देख रहे हैं, ताकि इस स्थिति में उन्हें किसी प्रकार की आर्थिक सहायत मिल सके।

 लखना पूर्वी पंचायत के सतीश महतो, द्वरिका पासवान, प्रमिला देवी ने बताया कि खैरा, फजलचक, महदीपुर, सपहुआ, अवधपुर, कंसारी में वृहत पैमाने पर सब्जी की फसल उपजाते हैं। यही उनका व्यवसाय है और जीविका का सहारा भी। कुछ दिन पूर्व आए यास तूफान का असर हमारे खेतो पर पड़ा। बारिश ने खेतों में लगी फसलों को नुकसान पहुंचाया। अभी इस से किसान उबर भी नही पाए थे कि मंगलवार की शाम आयी तेज बारिस से फसल डूब गए और बर्बाद हो गए। किसानों को एक यही सहारा था। उनकी तो जैसे कमर टूट गई। 

अब बस आसरा है कि इस पर कोई सरकारी मदद मिलती तो किसानों को थोड़ी राहत होती। पुनपुन सीओ इंद्राणी कुमारी ने बताया कि कृषि विभाग से नुकसान का आंकलन कराया जाएगा और प्रबंधान के मुताबिक किसानों तक मदद पहुंचाई जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News