बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: भारी बारिश से अस्त-व्यस्त हुआ जनजीवन, डीएसपी सहित कई पुलिसकर्मियों के आवास में लगा घुटने भर पानी, नगर पंचायत को कोस रही जनता

BIHAR NEWS: भारी बारिश से अस्त-व्यस्त हुआ जनजीवन, डीएसपी सहित कई पुलिसकर्मियों के आवास में लगा घुटने भर पानी, नगर पंचायत को कोस रही जनता

KAIMUR: कैमूर जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण आम और खास के घर एक-समान नजर आने लगे हैं। हम बात कर रहे हैं बारिश की वजह से हुए जलजमाव की, जिसने आम और खास के बीच का फर्क मिटाते हुए हालात नारकीय बना दिए हैं। मोहनिया इलाके में रह रहे पुलिसकर्मियों के आवास में पानी जमा हो गया है। इस वजह से उन्हें कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

नगर पंचायत मोहनिया द्वारा बारिश के मौसम से पहले नालियों की सफाई नहीं कराए जाने के कारण लोगों के घरों तक पानी पहुंच गया है। मोहनिया डीएसपी के आवास में घुटने भर पानी दिखाई दिया तो वही प्रखंड विकास पदाधिकारी के कैंपस में भी पानी भर गया। थाने के बगल में निजी मकानों में किराए पर रह रहे पुलिसकर्मियों के मकान के अंदर घुटने भर पानी लगा हुआ है। पुलिसकर्मी चौकी के ऊपर बैठकर महज हालात को निहार रहे हैं। इतना ही नहीं मुख्य और सहायक सड़कों पर भी पानी घुटने पर चल रहा है। एक तरफ अधिकारी बेहतर जल निकासी की व्यवस्था का प्लान बता रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ आम आदमी और प्रखंड और अंचल में काम करने वाले सरकारी कर्मचारी के आवास चारों तरफ पानी से घिर गया है। लोगों का घरों से निकलना दूभर हो गया है।

पुलिसवाले बताते हैं कि देर रात से हो रही बारिश से नाले का गंदा पानी निजी आवास में आ रहा है। पानी निकासी की सही व्यवस्था नहीं होने का खामियाजा हम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। अपने आवास में रखे सरकारी कागजात इसी तरह से बेड के ऊपर रखकर बचा रहे हैं, लेकिन स्थिति बहुत खराब है । वहीं इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी बता रहे हैं लगातार बारिश होने के कारण ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है। हम लोग नगर पंचायत से बात कर और वरीय पदाधिकारी को संज्ञान में डालकर जल निकासी का मास्टर प्लान तैयार करेंगे।

Suggested News