बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: स्क्रैप निष्पादन के क्षेत्र में पूर्व मध्य रेलवे की ऐतिहासिक उपलब्धि, एक दिन में सर्वाधिक बिक्री का नया कीर्तिमान स्थापित

BIHAR NEWS: स्क्रैप निष्पादन के क्षेत्र में पूर्व मध्य रेलवे की ऐतिहासिक उपलब्धि, एक दिन में सर्वाधिक बिक्री का नया कीर्तिमान स्थापित

हाजीपुर: पूर्व मध्य रेलवे ने 10 जून को स्क्रैप निपटान के क्षेत्र में अब तक की गयी बिक्री की तुलना में किसी एक दिन में सर्वाधिक बिक्री का नया कीर्तिमान स्थापित किया है। पीआरओ की तरफ से दी गयी जानकारी के अनुसार यह बिक्री पूर्व मध्य रेलवे के किसी एक ईकाई द्वारा एक दिन में की गयी सबसे अधिक बिक्री है। ज्ञात हो कि रेलवे बोर्ड द्वारा पूर्व मध्य रेल को 240 करोड़ का स्क्रैप बिक्री का लक्ष्य दिया गया है। इस दिशा में कार्य करते हुए दिनांक 10 जून को पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल द्वारा 10.88 करोड़ की बिक्री कर अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल की गयी है। 

यह उपलब्धि महाप्रबंधक एलसी त्रिवेदी के कुशल नेतृत्व एवं उनके मार्गदर्शन का परिणाम है । प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक रवीन्द्र प्रसाद एवं पूर्व मध्य रेलवे के सभी टीमों की मेहनत से यह उपलब्धि प्राप्त हो सकी है। गौरव कुमार सिंह, उप मुख्य सामग्री प्रबंधक-। का इसमें महत्वपूर्ण योगदान है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना जैसी महामारी एवं कठिन चुनौतियों के बावजूद पूर्व मध्य रेलवे ने स्क्रैप निष्पादन के क्षेत्र में यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है । आंकड़ों के अनुसार इस बिक्री के बाद इस वित्तीय वर्ष की कुल बिक्री 32.34 करोड़ हो गयी है जो कि पिछले वित्तीय वर्ष की इसी अवधि तक हुई कुल बिक्री 15.62 करोड़ से 107.04 प्रतिशत अधिक यानि 16.72 करोड़ अधिक है।

Suggested News