सब स्टेशन में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग, फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंचने के लिए करनी पड़ी मशक्कत

सब स्टेशन में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग, फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंचने के लिए करनी पड़ी मशक्कत

KATIHAR : कटिहार में नगर थाना क्षेत्र के विनोद पुर स्थित पावर हाउस में लगी आग, दमकल के कई गाड़ियों के मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू,जिलाधिकारी ने कहा कि आग लगने के कारण प्रारंभिक रूप से शार्ट सर्किट ही लग रहा है, उन्होंने कहा कि जैसे यहां के लोगों से उनको ज्ञात हुआ है इस पवार हाउस को स्थानांतरित करने का भी आदेश हो चुका है, जल्द उस पर भी काम किया जाएगा लेकिन फिलहाल बिजली विभाग को निर्देश दिया गया है की बिजली व्यवस्था बहाल करने के बाद जो इलाके से जुड़े सूखे जंगल है उनको साफ करवाया जाए, बड़ी बात यह है की प्रशासनिक तत्परता से जल्द आग पर काबू पा लिया गया है,जिससे इस रिहायशी इलाके में बड़ा हादसा टल गया है।

डीएम ने बताया कि इस स्थान पर बिजली विभाग की कुछ कबाड़ रखे हुए थे, जिसमें आग लगी है। उन्होंने कहा कि आग बुझाने के बाद सभी जंगल झाड़ को हटाने का आदेश दिया है। बिजली विभाग के द्वारा जगह को डंप यार्ड बनाने को लेकर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इस जगह को खाली कराने के लिए विभाग के अधिकारियों को तीन दिन का समय दिया गया है। 

जगह शिफ्ट करने की बात 

जिलाधिकारी ने बताया कि यह जगह बहुत ही कंजस्टेड है और आबादी बहुल होने के कारण अब समस्या आने लगी है। उन्होंने बताया कि मुझे बताया गया है कि इस पावर हाउस को यहां से शिफ्ट करने का प्रस्ताव था, जो अभी कोर्ट में लंबित है, मेरी कोशिश होगी कि तमाम विवादों को दूर कर पावर स्टेशन को दूसरी जगह शिफ्ट किया जाए।

Find Us on Facebook

Trending News