BIHAR NEWS: 24 घंटो में दो कोरोना संक्रमितों ने किया सुसाइड, पटना एम्स की यह चौथी घटना

BIHAR NEWS: 24 घंटो में दो कोरोना संक्रमितों ने किया सुसाइड, पटना एम्स की यह चौथी घटना

PATNA/RAXAUL: बिहार में 24 घंटे में दो कोरोना मरीजों ने अस्पताल की छत से कूदकर जान दे दी है. पहली घटना पटना एम्स में हुई. वहीं दूसरी घटना रक्सौल के डंकन अस्पताल में हुई है. दोनों ही मरीजों की अस्पताल परिसर में मौत हो गई है.

पटना एम्स में कोरोना वार्ड में भर्ती 55 वर्षीय रामचंद्र शाह ने अस्पताल के पांचवी मंजिल से कूदकर जान दे दी है. वह बेगूसराय के चितौरा गांव के रहने वाले थे. जानकारी के मुताबिक 12 मई को उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद 18 मई को परिजनों ने उन्हें पटना एम्स के कोरोना वार्ड में एडमिट कराया था. इस संबंध में अस्पताल कर्मियों ने बताया कि वह बीते दिनों काफी डिप्रेशन में थे, हो सकता है इसी वजह से उन्होंने अपनी जीवन समाप्त करने की सोची हो. वहीं दूसरी घटना रक्सौल के डंकन अस्पताल की है, जहां 36 साल के कोरोना मरीज ने अपनी जान दे दी. मृतक की पहचान पलनवा के पिपरिया निवासी रामशरण शाह के रूप में हुई है. घटना के बाद अस्पताल परिसर में कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल रहा. अस्पताल के कर्मचारियों ने बताया कि रामशरण शाह को 20 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

बता दें, पटना एम्स में यह आत्महत्या की चौथी घटना है, जिसमें कोरोना संक्रमित ने अपनी जान दे दी. इस घटना के पहले भी एक युवक ने छत से कूदकर जान दी थी. उसके बाद एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. वहीं एक अन्य युवक भी पांचवीं मंजिल से ही कूदा था. विशेषज्ञों के मुताबिक, इन दिनों कोरोना मरीजों के बीच डिप्रेशन के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. अपनों से दूर रहने के कारण इसकी संभावना ज्यादा बढ़ जाती है. मन में लगातार नकारात्मक विचार आते रहते हैं, जिसपर व्यक्ति का काबू नहीं रह पाता और अनहोनी हो जाती है. 

Find Us on Facebook

Trending News