बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: प्रभारी मंत्री का दौरा, क्षतिग्रस्त सड़क, पुल-पुलियों की मरम्मति के साथ ही कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु निर्देश

BIHAR NEWS: प्रभारी मंत्री का दौरा, क्षतिग्रस्त सड़क, पुल-पुलियों की मरम्मति के साथ ही कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु निर्देश

पश्चिम चंपारण: राज्य के पथ निर्माण विभाग सह जिला प्रभारी मंत्री नितिन नवीन ने शनिवार को बेतिया के समाहरणालय सभागार मे कोविड-19,एईएस/जेई और बाढ आपदा कार्यो की गहन समीक्षा करने के बाद कहा कि बाढ प्रोटेक्शन कार्य सहित क्षतिग्रस्त सड़क, पुल-पुलियों की मरम्मति त्वरित गति से करायें, साथ ही कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु टेस्टिंग एवं वैक्सीनेशन में तेजी लाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने एईएस-जेई से बचाव हेतु सभी व्यवस्थाएं अपडेट रखने का भी निर्देश दिया। इस अवसर पर स्थानीय सांसद सह भाजपा बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, बाल्मिकी नगर सांसद सुनिल कुमार, राज्यसभा सांसद सतीश चन्द्र दूबे, जिले के सभी विधायक व वरीय अधिकारी मौजूद रहे।

मंत्री नितीन नवीन ने कहा कि कोविड-19 आपदा, बाढ़ आपदा के समय सभी अधिकारियों, कार्यपालक अभियंताओं सहित अन्य अधिकारियों को मिलजुल कर टीम वर्क में कार्य करते हुए जिले को मुश्किल दौर से उबारना है। सभी अधिकारी तत्परतापूर्वक अपने-अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निवर्हन करें ताकि पश्चिम चम्पारण जिले को विभिन्न आपदाओं से बचाया जा सके तथा विकास को और अधिक बढ़ाया जा सके।

इस मौके पर जिलाधिकारी कुंदन कुमार द्वारा पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से जलस्तर, कटाव, क्षतिग्रस्त सड़क, पुल-पुलियों आदि से संबंधित जानकारी से मंत्री को अवगत कराया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में जून माह में औसतन 213 एमएम बारिश हुई है। जिले में अत्यधिक वर्षा एवं नेपाल के नारायण घाट से चार लाख क्यूसेक से ज्यादा पानी छोड़े जाने को लेकर जलस्तर में वृद्धि हुई तथा कई क्षेत्रों में कटाव आदि की समस्या उत्पन्न हुई है।


Suggested News