Bihar News : पुलिस की मौजूदगी में हुई थी शादी, फिर भी दहेजलोभियों के कारण विवाहिता ने दे दी जान, प्रेमी से पति बने युवक ने भी नहीं दिया साथ

Bihar News : पुलिस की मौजूदगी में हुई थी शादी, फिर भी दहेजलोभियों के कारण विवाहिता ने दे दी जान, प्रेमी से पति बने युवक ने भी नहीं दिया साथ

सुपौल। (Bihar News) :  जिले के वीरपुर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 11 मे सनसनीखेज मामला सामने आया  है, जहां अपने ससुराल से निकाली जा चुकी 20 वर्षीया कोमल ने अपने माता-पिता के घर फांसी लगाकर अपनी  इहलीला समाप्त कर ली है। कोमल के पिता प्रदीप राम ने बताया कि लगभग ढाई साल पूर्व उसकी पुत्री को लेकर राजन कुमार भाग गया था। पुनः वीरपुर वापस लौटने के बाद थाने में ही पुलिस पदाधिकारियों की देखरेख में इन दोनों की शादी करवा दी गई। लेकिन  लड़के की मां अपनी बहू को घर में रखने के लिए तैयार नहीं थी।  

चरित्र हनन के आरोप से दुखी थी विवाहिता

मृतका के पिता ने बताया कि ससुराल में उनकी बच्ची के साथ लगातार मारपीट की जाती रही और दहेज के रूप में 5 लाख की मांग भी की जाती रही थी। मृतका के पिता ने बताया कि हाल के दिनों में परिवार न्यायालय सुपौल के द्वारा उसकी बच्ची को एक नोटिस भेजा गया। जिसमें दशरथ राउत के परिवार के द्वारा उसकी पुत्री के चरित्र हनन की बात कही गई। परिवार न्यायालय द्वारा चिट्ठी के हाथ लगने के बाद से ही उसकी पुत्री परेशान रहती थी और रात-रात भर सो नहीं पाती थी। कभी प्रेम विवाह करने वाली उसकी पुत्री अपने चरित्र हनन के आरोप से टूट चुकी थी और अंततः उसने आत्महत्या कर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। मृतका की मां ने आरोप लगाते हुए कहा कि यदि उसकी बेटी को उसके ससुराल वाले अपने घर में स्थान दे देते तो आज यह दिन देखने को नहीं मिलता। 

धोखा देनेवाले पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रामानंद कुमार कौशल से जब इस घटना के संबंध में जानकारी मांगी गई तो उन्होंने बताया कि इन दोनों का पूर्व में प्रेम-विवाह हुआ था। बाद में पुलिस पदाधिकारियों के सहयोग से ही इन दोनों की शादी भी करवा दी गई। लेकिन उसके बाद भी इन दोनों का मामला कहीं ना कहीं न्यायालय में रहा और इन लोगों के संबंध अच्छे नहीं रहे। पुलिस फिलहाल तहकीकात में जुटी है। जहाँ एक आरोपी मृतिका के पति राजन कुमार की गिरफ्तारी कर ली गई है। वहीं अन्य आरोपियों सास ससुर व अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।


Find Us on Facebook

Trending News