BIHAR NEWS : दहेज में नगदी और गाड़ी की जगह दूल्हे को मिला सिर्फ गंजी और अंडरवियर, कहा – अभी इसी से करो संतोष

BIHAR NEWS : दहेज में नगदी और गाड़ी की जगह दूल्हे को मिला सिर्फ गंजी और अंडरवियर, कहा – अभी इसी से करो संतोष

GAYA : शादी में लड़केवाले लाखों की नगदी की मांग करते हैं, गाड़ी, टीवी, फ्रिज की मांग करते हैं। लेकिन ऐसा शायद ही कभी सुना होगा कि दूल्हे को शादी में दहेज के नाम पर सिर्फ अंडरवियर और बनियान मिली हो। गया जिले में हुई शादी को सिर्फ यही दो कपड़े मिले हैं। मामला जिले के मानपुर प्रखंड के मुफस्सिल थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। जहां पुलिस की मौजूदगी में दूल्हे ने युवती की मांग भरी। पहले प्‍यार और फिर शादी से इन्‍कार करने पर उसे थाने में ही शादी करनी पड़ी

प्रेम के बाद शादी से इनकार

युवती के परिजनों ने बताया कि युवक पिंटू कुमार के रिश्‍ते के भाई की शादी बुनियादगंज थाना क्षेत्र के डेलहा मदारपर में हुई। पिंटू अक्‍सर वहां आता-जाता था। इसी क्रम में पड़ोस के ईश्‍वर मांझी की पुत्री से उसकी आंखें चार हुईं। इसके बाद दोनों की नजदीकियां बढ़ती चली गईं। दोनों साथ जीने-मरने की कसमें खाने लगे। इस बात का बता ईश्‍वर मांझी और परिवार के लोगों को भी था। वे भी रिश्‍ते पर रजामंद थे। लेकिन युवक का इरादा कुछ और था। वह शादी से भागने की कोशिश करने लगा और बहाने बनाने लगा। जब लड़की के परिवार वालों को लगा कि पिंटू उन्‍हें धोखा दे रहा है। इसके बाद ईश्‍वर मांझी ने थाने में आवेदन दिया।

थाने में ही हुआ शादी कराने का फैसला

मुफस्सिल थाने की पुलिस ने पहल की। दोनों पक्षों को थाने बुलाया। वहां पिंटू ने यह तो स्‍वीकार किया कि वह ईश्‍वर मांझी की पुत्री से प्रेम करता है। लेकिन अभी शादी नहीं करेगा। लेकिन लड़की वालों के आग्रह के बाद पुलिस अधिकारी ने कहा कि तुम्‍हें इस लड़की से शादी करनी होगी। इसके बाद बुधवार को ही शादी करने को कहा गया। जिसके बाद आनन फानन में  थाना परि‍सर में स्थित मंदिर के पंडित जी पहुंचे। शाम में शादी के मंत्र गूंजने लगे।

दूल्हे की दो कपड़ों में हुई विदाई

आम तौर पर कहा जाता है कि वह दुल्हन को दो कपड़ों में भी विदा करने को तैयार हैं, यहां भी यह बात लागू हुई। अंतर इतना था कि दुल्हन की जगह दूल्हा था।  लॉकडाउन की वजह से बाजार बंद था इस कारण पिंटू को ससुराल से तत्‍काल नई गंजी और अंडरवियर ही मिल सका। सूचना पर पहुंचे प्रमुख पति अमित कुमार सिंह ने मिठाई मंगवाई। वर-वधू पक्ष के बीच बंटवाया। शादी के बाद वर एवं वधू पक्ष से स्‍वेच्‍छा से शादी का शपथ पत्र लिया गया।


Find Us on Facebook

Trending News