बिहार के इस प्रखंड में लोगों ने खुद लगाया दो दिन का लॉकडाउन, मिल चुके हैं 150 से ज्यादा मरीज

बिहार के इस प्रखंड में लोगों ने खुद लगाया दो दिन का लॉकडाउन, मिल चुके हैं 150 से ज्यादा मरीज

GAYA :  देश में तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद भी सरकार पूर्ण लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है। वहीं बिहार सरकार सिर्फ नाइट कर्फ्यू तक सीमित है। इन सबसे अलग गया जिले के परैया में कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए ग्रामीणों ने स्वतः दो दिन का पूर्ण लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है।  परैया बाजार गुरुवार एवं शुक्रवार को पूर्णतः बंद रहेगा। इस बंदी में प्रशासन का कोई रोल नहीं है। परैया में बढ़ते संक्रमण के खतरे को लेकर बाजार के व्यवसायियों व ग्रामीणों ने खुद  बाजार बंद करने का फैसला लिया है।

व्यवसायी पंकज गुप्ता, पवन कुमार, अमित कुमार, ब्रजेश भदानी ने कहा कि परैया क्षेत्र में जिस तरह से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, वैसे में यदि लोग अभी भी सचेत व सजग नहीं हुए तो स्थिति भयावह हो सकती है। यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या करीब 150 हो गई है। वहीं पीएनबी के ब्रांच मैनेजर सहित पांच लोग अब तक दम तोड़ चुके हैं। इसलिए परैया के लोगों ने खुद बंद करने का निर्णय लिया है। अगर बंद सफल रहा तो  

दो दिन पूर्ण लॉकडाउन करने वाला परैया राज्य का पहला प्रखंड होगा। बंद के समर्थन मे व्यवसाई पवन कुमार, बृजेश भदानी, मुकेश भदानी ,भोला प्रसाद, कुणाल कुमार, रणधीर कुमार ,संजय कुमार सिंह आदि लोग शामिल थे।



Find Us on Facebook

Trending News