बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सार्वजनिक वाहनों की हुई जांच, नियमों का पालन करने की दी हिदायत

BIHAR NEWS: कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सार्वजनिक वाहनों की हुई जांच, नियमों का पालन करने की दी हिदायत

KATIHAR: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ बिहार सरकार ने सख्ती बरतने का निर्णय ले लिया है. अब पिछले साल जैसी ही सख्ती एक बार फिर से बरती जाएगी. शैक्षणिक संस्थानों को दोबारा बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है. साथ ही बड़े पैमाने पर मास्क चेकिंग अभियान को भी दोबारा शुरू कर दिया गया है.

कटिहार जिले के मिरचाईबाड़ी स्थित अस्थाई बस स्टैंड में मोटर वाहन निरीक्षक पंकज कुमार के नेतृत्व में बस स्टैंड में लगे बसों की सघन जांच की गई. बस संचालक एवं चालकों को बसों में जितने सीट है, उतने ही यात्री बैठाने की बात कही गई. साथ ही वाहनों में मास्क और सैनिटाइजर के बिना यात्रा नहीं करने के निर्देश दिए. इसके अलावा बस स्टैंड में मौजूद यात्रियों से भी आग्रह किया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए यात्रा करें.

बता दें कि तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच जिला प्रशासन कमर कस चुका है. बिहार सरकार ने एक बार फिर से मोटर वाहनों में 50 फीसदी यात्री बैठाने के निर्देश जारी किए हैं. बस चालक हमेशा से ही बसों में क्षमता से कहीं ज्यादा यात्रियों को बैठाते हैं, मगर कोरोना काल में ऐसा करना सभी की जान आफत में डालने जैसा है. इसी संबंध में ये नए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं.

Suggested News