Bihar News : फांसी लगाकर आत्महत्या करनेवाले परिवार को लेकर तेज हुई सियासत, राजद ने जांच के लिए बनाई टीम

Bihar News : फांसी लगाकर आत्महत्या करनेवाले परिवार को लेकर तेज हुई सियासत, राजद ने जांच के लिए बनाई टीम

सुपौल(Supoul) : जिले के गद्दी गांव में शुक्रवार की रात्रि एक ही परिवार के दंपत्ति एवं तीन नावालिक सहित कुल पांच सदस्य की एक ही कमरे में फंदे से झूलती मिली शव मामले पर अब सियासत तेज हो गया  है। बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष सह राजद नेता तेजस्वी यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के निर्देश पर जांच हेतु पार्टी के पांच सदस्यीय शिष्टमंडल गठित कर टीम को गद्दी गांव वार्ड 12 स्थित घटना स्थल पर भेजा गया। जहां शिष्टमंडल ने गद्दी गांव पहुचकर मृतक मिश्रीलाल के घर का मुआयना किया। पांच सदस्यीय शिष्टमंडल में राजद पार्टी के विधायक सह संयोजक रणविजय साहू, विधायक मंजू अग्रवाल, प्रदेश महासचिव प्रेम कुमार गुप्ता, निर्भय अम्बेडकर, पार्टी के सहरसा जिलाध्यक्ष मो. ताहिर शामिल थे।

 इस दौरान शिष्टमंडल ने मृतक के घर पर पहुचकर सभी विन्दुओं को देखा एवं स्थानीय ग्रामीणों से भी पूछताछ और हर पहलू पर गहन छानवीन कर  राजद शिष्टमंडल टीम प्रेस को संबोधित किये। टीम के सदस्य सह विधायक रणविजय साहू ने बताया कि पार्टी के ओर से निर्देश मिला है कि घटना स्थल पर पहुचकर परिवार की आंतरिक समस्या एवं बाहरी समस्या की जानकारी लेने के साथ परिवार के मौत का कारण एवं उसकी सामाजिक स्थिति की जानकारी लेकर जांच रिपोर्ट पार्टी के प्रदेश कार्यालय को समर्पित करना है। उंन्होने कहा कि घटना स्थल का मुआयना किया तो पता चला कि मिश्रीलाल साह के परिवार का मौत आर्थिक तंगी एवं बेवसी की कारण हुआ है। राजद पार्टी  सरकार से घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग करती हैं ,इस  घटना से कोशी  सहित पूरे प्रदेश के लोग सहमे हुए है ।उंन्होने कहा कि मिश्रीलाल साह के परिवार के बीच क्या पतिस्थिति पैदा हुई कि उसे इतनी बड़ी कदम उठानी पड़ी। कही न कही साजिस की बदबू इसमें दिखाई दे रही है।

मौत के बहाने सरकार पर हमला

वही जांच टीम  में शामिल विधायक मंजू अग्रवाल ने कहा कि घटना बहुत ही दुखद है। राजद  सरकार से इस घटना की त्वरित इंसाफ चाहते है। हम सरकार से मांग करते है कि घटना की उच्च स्तरीय सीबीआई जांच हो। ताकि सामने सच्चाई आ सके ताकि घटना आर्थिक तंगी के कारण हुआ है या कोई साजिस के तहत हुई है। वही नीतीश सरकार के पूर्व मंत्री सह सुपौल के पूर्व सांसद विश्मोहन कुमार ने नीतीश सरकार पर जमकर बरसे हुए कहा कि  वर्तमान नीतीश सरकार अनुकंपा पर चल रही है। चार व्यक्ति के खंभे पर चलने वाली सरकार का अपना कोई वजूद नहीं रह गया है। नीतीश कुमार अपने मन से कुछ करना नहीं चाहती है। यह घटना उसी का प्रतिफल है। वहीं राजद शिष्टमंडल टीम के गद्दी गांव पहुंचने पर राजद सहित स्थानीय सैकड़ों लोगो की गाव में भीड़ उमड़ पड़ी। राजद शिष्टमंडल टीम ने बताया जांच रिपोर्ट विपक्ष नेता को सुपुर्द कर सदन में भी आवाज उठाने की बात बताया । टीम में रणविजय साहू विधायक (शिष्टमंडल टीम)मंजू अग्रवाल (शिष्टमंडल टीम) व विश्मोहन कुमार (पूर्व मंत्री सह पूर्व सांसद) शामिल रहे।

Find Us on Facebook

Trending News